Breaking

Friday, September 8, 2023

CM मनोहर लाल का जनसंवाद में एक्शन:नौकरी और PPP बनाने पर पैसे लेने की झूठी शिकायत करने पर शिकायकर्ता के खिलाफ कार्रवाई के आदेश

CM मनोहर लाल का जनसंवाद में एक्शन:नौकरी और PPP बनाने पर पैसे लेने की झूठी शिकायत करने पर शिकायकर्ता के खिलाफ कार्रवाई के आदेश

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल आज हिसार के नारनौंद एरिया के तीन गांवों में जनसंवाद कर रहे हैं। सबसे पहले गुराना गांव में सीएम ने जनसंवाद किया। सीएम ने गुराणा गांव में एक शिकायकर्ता के झूठी शिकायत देने पर कारवाई करने के आदेश दिए। एक शिकायकर्ता ने नौकरियों में पैसे लने और फैमिली आईडी में पैसे लेने के आरोप लगाए थे। साथ ही सीएम के नारनौंद कार्यक्रम में आम आदमी पार्टी के नेता राजीव पाली व उनके समर्थकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।
कोई सबूत नहीं
सीएम ने गुराना में नौकरी में पैसे लेने की एप्लीकेशन पढ़ने के बाद कहा कि इसमें कोई प्रूफ नहीं है। केवल वाट्सअप किए हुए है। फैमिली आईडी के नाम पर रिश्वत लेने का सबूत है तो दे दो। केवल शिकायतें बनाकर डाल दी। इन्हें उठाकर ले जाओ और इसके खिलाफ कारवाई करो। राजनीतिक तौर पर कुछ लोगों ने सरकार को बदनाम करने का बीड़ा उठाया हुआ है। एक भी व्यक्ति ने पैसा लिया हुआ है तो बताए। जिसमें योग्यता होगी, वहीं लगेगा। जिसमें योग्यता नहीं है।


गुराना में सीएम मनोहर लाल जनसंवाद कार्यक्रम में साथ बैठे पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, जजपा विधायक रामकुमार गौतम और सांसद बृजेंद्र सिंह

दलालों को पैसा न दें
सीएम ने कहा कि कुछ लोग दलाल के किस्म आएंगे। किसी ने आपसे पैसे ले लिए और आपकी नौकरी नहीं लगी तो हमारी बात सही हो गई। इसलिए किसी को पैस देने की जरूरत नहीं है। गुराणा में 55 लोगों की नौकरियां लगी है। दस केंद्र सरकार की और 45 लोगों राज्य सरकार की है। इस मौके पर कैप्टन अभिमन्यु, जजपा विधायक रामकुमार गौतम भी मौजूद है।
गुराना को बरवाला में जोड़ने की घोषणा
सीएम ने गांव खानपुर में औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने की घोषणा की। साथ ही गांव गुराना की तहसील हांसी से बदलकर बरवाला करने की घोषणा की। गांव गुराना के प्राथमिक और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में भूमि लेवल सुधार और स्कूलों में नये कमरे और हॉल का निर्माण करने के निर्देश दिए। गांव डाटा में सामुदायिक केंद्र, मसूदपुर में परचेज़ सेंटर बनाने के निर्देश दिए। सिसाय गांव की पेयजल आपूर्ति को भाखड़ा से जोड़ने की घोषणा की।
दो दिनों से कर रहे हैं जनसंवाद
इससे पहले दो दिन सीएम हिसार विधानसभा और हांसी विधानसभा के कुल 6 गांवों में जनसंवाद कर चुके हैं। पहले दो दिनों में सीएम मनोहर लाल ने जिला खेल अधिकारी को कार्यक्रम में न आने पर सस्पेंड कर दिया था। हांसी के एसपी को लताड़ लगाई थी।
सीएम आज नारनौंद के अंसतुष्ट जजपा विधायक रामकुमार गौतम के निवास पर जलपान भी करेंगे। रामकुमार गौतम सीएम मनोहर लाल की कई मौकों पर खुलकर तारीफ कर चुके हैं। जबकि जजपा विधायक जोगीराम सिहाग भी सीएम के कार्यक्रमों में साथ- साथ चल रहे हैं और उनकी तारीफ कर रहे हैं।
अब तक 19 हजार समस्याएं आई
जनसंवाद कार्यक्रम में अब तक 19 हजार समस्याएं आई हैं, उन्हें पोर्टल पर अपलोड कर दिया गया है। इनमें से 2500 पूरी की जा चुकी हैं और 13 हजार की डीपीआर तैयार की जा चुकी है। जनसंवाद में आने वाली सभी समस्याओं का रिकॉर्ड रख उन्हें प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment