Breaking

Tuesday, September 19, 2023

CWC मीटिंग में हरियाणा संगठन पर चर्चा नहीं:अब दिल्ली में मंथन; 3 दिन में हाईकमान के पास पहुंचेगी लिस्ट, 25 के बाद होगा ऐलान

CWC मीटिंग में हरियाणा संगठन पर चर्चा नहीं:अब दिल्ली में मंथन; 3 दिन में हाईकमान के पास पहुंचेगी लिस्ट, 25 के बाद होगा ऐलान

हरियाणा कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया।

हरियाणा कांग्रेस संगठन को लेकर हैदराबाद में हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की मीटिंग में चर्चा नहीं हो पाई। अब लिस्ट को लेकर दिल्ली में हरियाणा प्रभारी दीपक बाबरिया ने मंथन शुरू कर दिया है। संभावना है कि 3 दिन में बाबरिया फाइनल लिस्ट हाईकमान को सौंप दें। इसके बाद 25 सितंबर को हाईकमान की तरफ से हरी झंडी मिलने के बाद हरियाणा कांग्रेस के जिलाध्यक्षों के नामों का ऐलान कर दिया जाएगा।

पर्यवेक्षकों की लिस्ट में 1 से 8 तक नाम
हरियाणा में संगठन को लेकर केंद्रीय और राज्य के पर्यवेक्षकों ने अपनी लिस्ट पार्टी प्रभारी दीपक बाबरिया को सौंप दी है। कुछ जिलों की लिस्ट में 1 से 8 तक नाम दिए गए हैं। प्रदेश प्रभारी ने दिल्ली में लिस्ट के नामों पर मंथन शुरू कर दिया है। इसके लिए लगातार तीन दिन मीटिंग होगी। प्रभारी नामों को लेकर हरियाणा कांग्रेस के दिग्गज नेताओं से भी चर्चा करेंगे, इसके बाद वह अपनी रिपोर्ट कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल को सौंपेंगे।


कॉमन नामों पर सर्वसम्मति बनाएंगे बाबरिया
पर्यवेक्षकों की लिस्ट में जिलाध्यक्ष के लिए जो नाम कॉमन होंगे, उन पर सर्वसम्मति बनाकर जिलाध्यक्ष के रूप में घोषित करने की सिफारिश दीपक बाबरिया की ओर से किए जाने की संभावना है। प्रभारी की रिपोर्ट मिलने के बाद केसी वेणुगोपाल हरियाणा कांग्रेस के पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान और सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला, कुमारी सैलजा, किरण चौधरी और कैप्टन अजय यादव के साथ चर्चा करेंगे।
हुड्‌डा की अनदेखी नहीं करेगा हाईकमान
पार्टी के कुछ नेताओं का कहना है कि इस बात की बहुत कम उम्मीद है कि जिलाध्यक्षों के चयन में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की पसंद और नापसंद को अनदेखा किया जाएगा। कांग्रेस हाईकमान इस बात का आकलन करने में लगा है कि हरियाणा में कौन-कौन से नेता पिछले लंबे समय से सक्रिय हैं और कौन से नेता अवसर निकालकर हरियाणा में अपनी सक्रियता दिखाने के लिए कार्यक्रम करते हैं।

No comments:

Post a Comment