Breaking

Sunday, October 8, 2023

राष्ट्रीय खेलों में हरियाणा करेगा शानदार प्रदर्शन : मनीष ग्रोवर

राष्ट्रीय खेलों में हरियाणा करेगा शानदार प्रदर्शन : मनीष ग्रोवर
चंडीगढ़ - 25 अक्टूबर से गोवा में होने वाले 37वें राष्ट्रीय खेलों की तैयारी को लेकर पंचकूला स्थित हरियाणा ओलंपिक भवन के कार्यालय में प्रदेश स्तरीय बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए राष्ट्रीय खेलों के हरियाणा इंचार्ज और ओलंपिक एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष, पूर्व सहकारिता मंत्री श्री मनीष कुमार ग्रोवर ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा बनाई गई नई खेल नीति के सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं। उन्हें पूरी उम्मीद है, इस बार भी राष्ट्रीय खेलों में हरियाणा का प्रदर्शन शानदार रहेगा।
प्रदेशभर से आए खेल संघ के पदाधिकारियों के साथ बैठक करते हुए खिलाड़ियों की ट्रायल, कैंप और अन्य सुविधाओं को लेकर विस्तृत चर्चा की गई। बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए पूर्व मंत्री ग्रोवर ने कहा कि गोवा में 25 अक्टूबर से लेकर 9 नवंबर तक 37वें राष्ट्रीय खेल होने जा रहे हैं। 26 अक्टूबर को देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे। राष्ट्रीय खेलों में शानदार प्रदर्शन करने के लिए प्रदेश के खिलाड़ियों ने पूरी तैयारी की है। करीब 800 खिलाड़ियों का दल हरियाणा का प्रतिनिधित्व करेगा। 43 खेलों में हरियाणा के खिलाड़ी भाग लेंगे। बैठक में आगामी दिनों में खिलाड़ियों के ट्रायल और कैंप को लेकर खेल संघ के पदाधिकारियों के साथ योजना बनाई गई। सभी खिलाड़ियों को स्पोर्ट्स किट उपलब्ध करवाई जाएगी।ग्रोवर ने कहा कि बैठक में प्रत्येक खेल के पदाधिकारी से सुझाव आमंत्रित किए हैं। बैठक के बाद विभिन्न कमेटियों का गठन किया गया है, जो की खेल संघ के पदाधिकारियों और खिलाड़ियों के साथ एक बेहतर कोऑर्डिनेशन सुनिश्चित करेगी ताकि किसी भी खिलाड़ी को किसी भी तरह की कोई परेशानी ना आए। प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल जी द्वारा बनाई गई खेल नीति के सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं। राष्ट्रीय खेलों से लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर के विभिन्न प्रतियोगिताओं में हरियाणा के खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। वर्ष 2022 में गुजरात में हुए 36वें राष्ट्रीय खेलों में हरियाणा ने देशभर में तृतीय स्थान हासिल किया था और इस बार पूरी उम्मीद है कि सभी खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन करेंगे। 
बैठक में राज्यसभा सांसद और हरियाणा कबड्डी एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष कृष्ण लाल पवार, हरियाणा ओलंपिक संघ के उप प्रधान सूरजपाल अम्मू, एसोसिएशन के महामंत्री नीरज तंवर, संयुक्त सचिव जगमेंद्र सिंह, कार्यकारिणी सदस्य राजकमल ढांडा, हरियाणा कुश्ती संघ के अध्यक्ष रोहतास नांदल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष रमेश, हरियाणा नेटबाल संघ के प्रदेश अध्यक्ष हरिओम कौशिक समेत विभिन्न खेल संघ के पदाधिकारी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment