Breaking

Thursday, March 28, 2024

जींद में पुलिस चौकी इंचार्ज 35 हजार लेते काबू

जींद में पुलिस चौकी इंचार्ज 35 हजार लेते काबू:
शराब ठेकेदार से मांग रहा था मंथली; ACB ने 500 के 70 नोटों के साथ दबोचा

जींद: जींद में गुरुवार को एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने कार्रवाई करते हुए शराब ठेकेदार से मंथली की एवज में 35 हजार रुपए लेते लुदाना पुलिस चौकी प्रभारी को रंगे हाथों काबू किया। चौकी प्रभारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। एसीबी मामले में जांच कर रही है।
जानकारी अनुसार जुलाना क्षेत्र के गांव हथवाला निवासी शराब ठेकेदार सुमित ने एंटी करप्शन ब्यूरो को दी शिकायत में बताया कि उसके लुदाना क्षेत्र में शराब के ठेके हैं। लुदाना
चौकी प्रभारी दिनेश उससे 35 हजार रिश्वत की मांग कर रहा है। रिश्वत न देने पर उसे ठेके नहीं चलाने देने की धमकी दे रहा है। शिकायत के आधार पर पुलिस ने एंटी करप्शन ब्यूरो के इंस्पेक्टर के नेतृत्व में रेडिंग पार्टी का गठन किया गया।
राजपत्रित अधिकारी के तौर पर एसोशिएट प्रो. राजेश बूरा को नियुक्त किया गया। टीम ने शिकायतकर्ता को 500-500 रुपए के 70 नोट राजपत्रित अधिकारी द्वारा हस्ताक्षरित कर पाउडर लगा दे दिए। शिकायतकर्ता ने लुदाना चौकी प्रभारी दिनेश को ठेके पर बुला लिया। जैसे ही शिकायतकर्ता ने रिश्वत राशि दी तो इशारा मिलते ही टीम ने लुदाना चौकी प्रभारी दिनेश को काबू कर लिया।
तलाशी लिए जाने पर उसके कब्जे से रिश्वत राशि बरामद हो गई। हाथ धुलाए जाने पर उसके हाथों का रंग लाल हो गया। एंटी करप्शन ब्यूरो ने दिनेश के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।
एंटी करप्शन ब्यूरो के इंस्पेक्टर दिनेश ने बताया कि लुदाना चौकी प्रभारी दिनेश शराब ठेकेदार से 35 हजार रुपए रिश्वत की डिमांड कर रहा था। रिश्वत राशि न देने पर उसे ठेके न चलने की धमकी दे रहा था। टीम ने कार्रवाई करते हुए रिश्वत राशि सहित लुदाना चौकी प्रभारी दिनेश को काबू किया है।

No comments:

Post a Comment