Breaking

Monday, March 11, 2024

'ठीक चुनाव से पहले लागू करने के बजाय...', CAA को लेकर मायावती की पहली प्रतिक्रिया

'ठीक चुनाव से पहले लागू करने के बजाय...', CAA को लेकर मायावती की पहली प्रतिक्रिया
नई दिल्ली : केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को देश में लागू किया जा चुका है. वहीं देश में लागू हुए सीएए को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती की भी प्रतिक्रिया सामने आई है. उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम मायावती ने कहा लोगों में जो संदेह और आशंकाएं हैं उन्हें पहले दूर करते तो बेहतर होता।
बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा-"केन्द्र सरकार द्वारा नागरिकता संशोधन कानून को, अब ठीक चुनाव से पहले लागू करने के बजाय, इसको लेकर लोगों में जो संदेह, असमंजस व आशंकाएं हैं उन्हें पूरी तरह से दूर करने के बाद ही इसे लागू किया जाना ही बेहतर होता."
वहीं इससे पहले सीएम योगी ने देश में सीएए लागू होने पर पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का आभार जताया। सीएम योगी ने कहा कि पीड़ित मानवता के कल्याणार्थ नागरिकता (संशोधन) अधिनियम लागू करने का निर्णय ऐतिहासिक है। वहीं सपा मुखिया अखिलेश यादव ने इसे लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है, पूर्व सीएम अखिलेश ने कहा कि देश के नागरिक रोजी-रोटी के लिए बाहर जाने पर मजबूर हैं तो दूसरों के लिए नागरिकता कानून लाने से क्या होगा।
बता दें कि दिसंबर 2019 में सीएए को संसद में पारित किया गया था और बाद में इसे राष्ट्रपति की मंजूरी भी मिल गई थी।  हालांकि इसके खिलाफ देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे।  वहीं पिछले साल 27 दिसंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने साफ कर दिया था कि सीएए को लागू होने से को कोई नहीं रोक सकता क्योंकि यह देश का कानून है।

No comments:

Post a Comment