Breaking

Friday, May 3, 2024

*उम्मीदवार को राहतः भगोड़ा केस में बुद्धिराजा को पंचकूला कोर्ट ने जमानत दी; खट्टर के खिलाफ कैंडिडेट*

*उम्मीदवार को राहतः भगोड़ा केस में बुद्धिराजा को पंचकूला कोर्ट ने जमानत दी; खट्टर के खिलाफ कैंडिडेट*
करनाल : करनाल लोकसभा सीट से उम्मीदवार दिव्यांशु बुद्धिराजा को पंचकूला कोर्ट से जमानत मिल गई। पुराने केस में भगोड़ा करार देने को लेकर बुद्धिराजा ने शुक्रवार को पंचकूला कोर्ट में सरेंडर किया था। इसका खुलासा तब हुआ, जब कांग्रेस ने उन्हें भाजपा उम्मीदवार पूर्व CM मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ लोकसभा टिकट देने की घोषणा की। इसके बाद उन्होंने पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर कर इस केस पर रोक लगाने की मांग की।
हालांकि हाईकोर्ट ने गुरुवार को की सुनवाई में याचिका खारिज कर दी। तब उनके वकील ने लोकसभा चुनाव लड़ने का हवाला देते हुए पंचकूला कोर्ट में सरेंडर का भरोसा दिया। जिसके बाद हाईकोर्ट ने केस की सुनवाई 7 मई तक स्थगित कर दी। इसके बाद बुद्धिराजा ने आज पंचकूला कोर्ट में सरेंडर कर दिया है।
इस मामले में पंचकूला कोर्ट में बहस हुई। बुद्धिराजा ने जमानत मांगी है, जिसके लिए उनके वकील ने सिविल जज (जूनियर डिवीजन) JMIC अरुणिमा चौहान की कोर्ट में दलीलें रखीं। कोर्ट ने फैसला रिजर्व रखा है। लंच के बाद सुनवाई करते हुए कोर्ट ने बुद्धिराजा को रेगुलर जमानत दे दी।
दिव्यांशु बुद्धिराजा पर 2018 में पूर्व CM मनोहर लाल के खिलाफ बेरोजगारी को लेकर फ्लैक्स बोर्ड लगाने पर केस दर्ज हुआ था। कोर्ट ने बुद्धिराजा को पेश होने के लिए कई बार समन जारी किए गए थे, लेकिन वह पेश नहीं हुए। जिसके चलते उन्हें पंचकूला कोर्ट ने भगोड़ा घोषित करार दे दिया।
*पंचकूला कॉलेज में खट्टर के काफिले में घुसे थे बुद्धिराजा*

साल 2018 में दिव्यांशु बुद्धिराजा ने पंचकूला बेरोजगारी को लेकर प्रदर्शन किया था। दिव्यांशु पंचकूला के गवर्नमेंट कॉलेज सेक्टर-1 में युवाओं से मिलने पहुंचे मनोहर लाल के काफिले में घुस गए और नारेबाजी की। इस मामले में केस दर्ज कर उन्हें जेल भेजा गया था।
'मनोहर लाल- जवाब दो' के पोस्टर लगाए इसके बाद पंचकूला में 'मनोहर लाल-जवाब दो' के पोस्टर लगाए गए थे। जिसमें युवाओं को नौकरी देने से जुड़े सवाल पूछे गए थे। इस मामले में दिव्यांशु बुद्धिराजा पर सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान का केस दर्ज हुआ था। पुलिस ने केस को आगे की कार्रवाई के लिए कोर्ट भेज दिया।कोर्ट में पेश नहीं हुए तो भगोड़े का केस हुआ इस मामले में दिव्यांशु बुद्धिराजा कोर्ट में सुनवाई के लिए पेश नहीं हुए। जिस वजह से कोर्ट के आदेश पर 3 जनवरी 2024 को पंचकूला सेक्टर 14 के पुलिस थाना में धारा 174ए के तहत मामला दर्ज किया गया।

No comments:

Post a Comment