Breaking

Wednesday, May 22, 2024

...अपनी वोट की महत्ता को जानना जरूरी

...अपनी वोट की महत्ता को जानना जरूरी
हमारा एक-एक वोट लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए जरूरी
देश के विकास को ध्यान में रख करें अधिक से अधिक मतदान
जींद : युवा हितेश हिंदुस्तानी ने कहा कि हमें अपने वोट की महत्ता को जानना जरूरी है। हमारे द्वारा किया गया मतदान देश को स्थायी सरकार देने का काम करेगा। लोकतंत्र की मजबूती के लिए हमारा मतदान करना आवश्यक है। इसलिए हमें खुद तो मतदान करना ही चाहिए, साथ ही दूसरों को भी मतदान के लिए प्रेरित करना चाहिए। अपने मत का जब भी वो प्रयोग करते हैं तो उनके मन में यही होता है कि जिस भी प्रत्याशी को वो अपना मत दें वो इलाके की समस्याओं को दूर करवाने वाला है। आमजन की समस्याओं को सुनने वाला हो और उनका समाधान करवाने वाला हो। वो उसी प्रत्याशी को वोट करते हैं कि जिस हक से वो वोट मांगने आए और उसी हक से लोगों की समस्याओं का समाधान करने की काबलियत भी रखता हो।*जनता के प्रति जवाब देह हो नेता, यही सोच कर करें मतदान : सोनू रंगा*

सोनू रंगा ने कहा कि देश के लिए हमें ऐसा नेता चाहिए जो धर्म, प्रांत जाति या भाषा के आधार पर राजनीति न करे। उसके लिए हर व्यक्ति समान हो। जो जनता के प्रति जवाबदेह हो। वह नेता न हो बल्कि जनता का प्रतिनिधि हो। जन भागीदारी पर गंभीरता से विचार करता हो और उस दिशा में काम करता भी नजर आए।
लोकतंत्र की मजबूती के लिए हमारा मतदान करना आवश्यक : दिनेश
युवा दिनेश ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए हमारा मतदान करना आवश्यक है। वो मत उस नेता को देंगे जो जात-पात की राजनीति न करता हो। हालांकि नेता को यह समझना भी बहुत जरूरी है कि भारत सिर्फ  कार्पोरेट या संपन्न वर्ग का ही नहीं है। वह किसानों, मजदूरों, दलितों, स्त्रियों और बच्चों का भी है। हमें ऐसा नेता चाहिए जो इन सभी की समस्याओं के बारे में सचेत रूप से सोच-समझ सके और उन्हें दूर करने की दिशा में काम करके दिखाए। 
हमारा मत ही देगा देश को स्थायी सरकार : सतीश
वार्ड पार्षद सतीश हरियाणवी ने कहा कि अपने मत की कीमत को समझना जरूरी है। इसलिए हमारे द्वारा दिया गया मत ही देश को स्थायी  सरकार देगा। इसलिए 25 मई को सभी काम छोड़ कर पहले मतदान के लिए पहुंचे। नका मत उसी को है जो उनकी आवाज को बुलंद करे और उनकी समस्याओं का समाधान करवाएगा। नेता की जवाबदेही महज भाषण देने या बयानबाजी करने तक सीमित न हो बल्कि जो वह कह रहा हो उसे करके दिखाए। निर्णय समाज के अंतिम आदमी को ध्यान में रखकर किए जाएं।

No comments:

Post a Comment