Breaking

Sunday, June 30, 2024

Meta AI भारत में लॉन्च, WhatsApp, Instagram और Facebook करेंगे ChatGPT और Google से Gemini मुकाबला

Meta AI भारत में लॉन्च, WhatsApp, Instagram और Facebook करेंगे ChatGPT और Google से Gemini मुकाबला
नई दिल्ली: Meta AI: अमेरिकी टेक और दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी मेटा में भारत में अपना AI रोलआउट जारी कर दिया है। इस AI Assistant का फायदा WhatsApp, Facebook और Instagram यूजर्स उठाने वाले है। इसकी मदद से यूजर्स आसानी से रियल टाइम सर्चिंग कर इमेज, प्लानिंग और ट्रांसलेशन आदि जनरेट कर पाएगे।
Meta AI: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी Meta ने अपने पहले आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) चैटबॉट को भारत में लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस चैटबॉट (AI chatbot) को Meta AI नाम से बाजार में रोलआउट किया है। 2024 के अप्रैल महीने में Meta AI के बीटा वर्जन को पेश करते हुए कंपनी के सीईओ मार्क मार्क ज़ुकेरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने बताया था कि यह कैसे काम करेगा?
Facebook, Messenger, WhatsApp और Instagram यूजर्स इस चैटबॉट का उपयोग कर सकते हैं। मेटा के अनुसार, यह AI सर्विस बिलकुल फ्री है। वहीं मेटा AI कंपनी का सबसे एडवांस AI मॉडल AI Chatbot Llama 3 पर काम करती है। 
*क्या है Meta AI?*

यह मेटा का एक ट्रू वर्चुअल AI असिस्टेंट है, जो आपको सर्चिंग और प्लानिंग में मदद करने के साथ-साथ कई तरह के सवाल के जवाब भी दे सकता है। इसकी मदद से यूजर्स एनिमेशन और इमेज बना सकते हैं।
यूजर्स इसकी सहायता से आर्टिकल, कविता, टेक्स्ट, AI इमेज और GIF आदि जनरेट और किसी भी भाषा को ट्रांसलेशन कर सकते हैं। इस रियल टाइम सर्चिंग AI Assistant को माइक्रोसॉफ्ट और Google के साथ मिलकर बनाया गया है. इस लॉन्च के साथ Meta AI सीधे तौर पर ChatGPT और Google के Gemini से टक्कर लेने वाला है। कंपनी ने दावा किया है कि, दूसरे प्लेटफॉर्म की तुलना में इसे यूज़ करना और एक्सेस करना ज्यादा आसान है।

No comments:

Post a Comment