/>

Breaking

Wednesday, April 15, 2020

हरियाणा सरकार ने स्वास्थ्य विभाग में भर्ती को दी हरी झंडी -इंटेंसिविस्ट, स्टाफ नर्स, ओटीए आदि को अनुबंध के आधार पर रखा जाएगा राज्य के लिए 21 जिला अस्पतालों के लिए होंगी भर्ती

चंडीगढ़, 15 अप्रैल।
कोरोना महामारी के दौरान राज्य के 21 जिलों में अलग-अलग 32 पदों के लिए हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। यह नियुक्ति अनुबंध के आधार पर होगी। इस संबंध में जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि इन पदों में इंटेंसिविस्ट का एक पद, ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर के 5 पद, स्टाफ नर्स / नर्सिंग सिस्टर के 20 पद, ओटीए/ओटी टेक्नीशियन/एनेस्थिसिया टेक्नीशियन के 5 पद और काउंसलर का एक पद शामिल हैं। इससे एक वर्ष के लिए 44, 60, 40,000 रुपये का वित्तीय व्यय होगा।
-वेंटिलेटर खरीदने की दी अनुमति
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए मुख्यमंत्री के बजट भाषण के मद्देनजर राज्य के विभिन्न जिलों हेतू 81 वेंटिलेटर खरीदने की अनुमति दी है। उन्होंने कहा कि जिला नागरिक अस्पताल पंचकूला में उपर्युक्त मैनपावर पहले से ही कार्यरत है और अब राज्य के शेष 21 जिलों में भी इसे दोहराने का निर्णय लिया गया है।
प्रवक्ता ने बताया कि इसके अलावा महामारी के दौरान स्टाफ नर्स, फार्मासिस्ट की आवश्यकता को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री ने स्टाफ नर्स के 1584 पद, फार्मासिस्ट के 92 पद, प्रयोगशाला टेक्नीशियन के 307 पद और रेडियोग्राफर के 197 पदों को भरने के लिए भी स्वीकृति प्रदान की है। उन्होंने कहा कि उपर्युक्त सभी पद मुख्य सचिव की आउटसोर्सिंग नीति के भाग-2 के तहत भरे जाएंगे।

No comments:

Post a Comment