Breaking

Sunday, May 3, 2020

जम्मू और कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकी मुठभेड़ में पंचकूला का बेटा मेजर अनुज सूद हुआ शहीद।*

हंदवाड़ा एनकाउंटर में शहीद हुआ हरियाणा का लाल, मेजर अनुज सूद के पिता भी सेना में रहे है ब्रिगेडियर, छोटी बहन भी सेना में

(मनोज)- हंदवाड़ा में मुठभेड़ में शहीद मेजर अनुज सूद के शहादत की खबर जैसे ही उनके पंचकूला स्थित अमरावती एन्क्लेव के घर में पहुंची वहां शोक की लहर दौड़ गई| जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा स्थित छंजमुला में मुठभेड़ में शहीद मेजर अनुज सूद के शहादत की खबर जैसे ही उनके पंचकूला स्थित अमरावती एन्क्लेव के घर में पहुंची वहां शोक की लहर दौड़ गई। मेजर अनुज के पिता अमरावती एन्क्लेव में रहते हैं। उनके पिता ब्रिगेडियर सीके सूद भी सेना से सेवानिवृत्त हैं। पिता को जब बेटे मेजर अनुज के शहादत की खबर मिली तो उनकी अश्रुुधारा बह निकली। मेजर का पार्थिव शरीर कल दोपहर तक पंचकूला लाया जाएगा।

शहीद मेजर 21 राष्ट्रीय राइफल्स मेंं तैनात थे।
वह पंचकूला के अमरावती एन्क्लेव के मकान नंबर 38 के रहने वाले थे। पिता सी के सूद ब्रिगेडियर (सेवानिवृत) हैं और माता सुुमन यमुनानगर के एक सरकारी स्कूल में बतौर प्रिंसीपल कार्यरत हैं। मेजर अनुज सूद की दो साल पहले हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा की आकृति के संग शादी हुई थी।

अभी उनका कोई बच्चा नहीं है।
सूद परिवार लगभग 8 माह पूर्व पंचकूला स्थित अमरावती एन्क्लेव में रहने आया था और उनकी कोठी निर्माणाधीन है। शहीद मेजर अनुज सूद एक बड़ी बहन आस्ट्रेलिया में रहती है और छोटी बहन भी सेना में कार्यरत है। मेजर सूद की पत्नी पुणे मेें एक प्राइवेट कंपनी में कार्यरत हैं। मेजर सूद का पार्थिव शरीर सोमवार को पंचकूला पहुंचेगा, जिसके बाद उनका अंतिम संस्कार मनीमाजरा स्थित श्मशान घाट में पूरे सैन्य सम्मान के साथ किया जाएगा। मेजर अनुज सूद की शहादत की सूचना मिलते ही उनके घर पर लोग संवेदना जताने पहुंचने लगे।
बता दें, हंदवाड़ा में हुई मुठभेड़ में एक कर्नल, एक मेजर , दो जवान और जम्मू कश्मीर पुलिस के एक सब  इंस्पेक्टर समेत पांच सुरक्षाकर्मी शहीद और एक जवान जख्मी हो गया। इस दौरान दो आतंकी भी मारे गए हैं।

No comments:

Post a Comment