Breaking

Wednesday, May 20, 2020

सोशल मीडिया का असर - बिजली मंत्री ने लिया संज्ञान सड़क के बीचों बीच से हटवाए बिजली के पोल

(संजय) जींद : सूचना क्रांति के दौर में सोशल मीडिया की लोकप्रियता और इसकी ताकत जग-जाहिर है। लेकिन अगर दो दशकों की किसी समस्या का समाधान महज 24 घंटों से भी कम समय में हो जाए तो इसे किसी चमत्कार से कम नहीं कहा जा सकता।

मामला जींद जिले के उचाना विधानसभा क्षेत्र के बधाना गांव का है। गांव में लगभग दो दशक से रास्ते के बीचों-बीच बिजली के पोल खड़े थे और अब लगभग एक साल पहले उस कच्चे रास्ते पर मार्केटिंग बोर्ड द्वारा रोड बना दिया गया। लेकिन बिजली के खंभे जस के तस खड़े रहकर ग्रामीणों के लिए परेशानी का सबब बने रहे। इससे तंग आकर ग्रामीणों ने सोशल मीडिया पर यह मुद्दा उठाया।

एक मीडिया के व्हाट्सएप ग्रुप और ट्विटर के माध्यम से जब यह मामला हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह के संज्ञान में आया तो उन्होंने तुरंत प्रभाव से इस समस्या का हल करने के निर्देश दिए। इसके बाद, अगले ही दिन विभाग ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए बिजली के खंभों को हटाकर शिफ्ट करना शुरू कर दिया।

ग्रामीणों के लिए परेशानी का सबब बने इन खंभों को हटवा कर साइड में लगवाने के लिए बिजली मंत्री श्री रणजीत सिंह की क्षेत्र में काफी प्रशंसा हो रही है। ग्रामीण का कहना है कि 20 साल पुरानी समस्या अगर मात्र 24 घंटों से कम समय में दूर हो जाए तो इसे मंत्री की संवेदनशीलता और बेहतरीन कार्य प्रणाली कहा जा सकता है।

No comments:

Post a Comment