Breaking

Tuesday, June 23, 2020

रेवाड़ी तीन दिन पूर्व मरा नेपाली बुजुर्ग भी मिला कोरोना संक्रमित

रेवाड़ी में 7 नए पॉजिटिव केस कंफर्म हुए, संख्या हुई 209



(पंकज कुमार)रेवाड़ी। जिला रेवाड़ी में कोरोना का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को जिले में 7 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। जिनमें धारूहेड़ा से 4, रामसिंहपुरा, लीलोढ़ व खलियावास से एक-एक शामिल है। अब कुल कसों की संख्या 209 हो गई। 80 संक्रमित ठीक होकर लौट आए हैं। 128 एक्टिव केस रह गए हैं। आज 66 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। इधर, धारूहेड़ा के वार्ड-5 में तीन पूर्व मरा एक नेपाली बुजुर्ग भी कोरोना संक्रमित मिला है। बुजुर्ग काफी दिनों से बीमार था। मौत के बाद विभाग ने शव को कब्जे में लेकर सैंपल लिया था। यद्यपि स्वास्थ्य विभाग ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है।
जिलाधीश यशेन्द्र सिंह ने बताया कि जिले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभी तक 4435 सैंपल लिए गए हैं। जिनमें 4061 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है तथा शेष 165 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है। जिलाभर में 945 नागरिक क्वारंटीन किए गए हैं। उन्होंने कहा कि 128 एक्टिव केसों में डब्ल्यूसीएमएस झज्जर में 21, पुष्पांजलि में दो व पीजीआईएमएस रोहतक में एक मरीज एडमिट हंै, जबकि 104 मरीज होम आइसोलेट किए गए हैं।
सीएमओ सुशील माही ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर 66 सैंपल लिए गए हैं। कोरोना संक्रमित मिले नये क्षेत्रों में कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार स्वास्थ्य विभाग ने कार्य शुरू कर दिया है।

No comments:

Post a Comment