Breaking

Thursday, July 9, 2020

विधायक मिड्डा ने किसान परिवारों को चैक सौंपे -मार्किट कमेटी कार्यालय में हुआ कार्यक्रम आयोजित

विधायक मिड्डा ने किसान परिवारों को चैक सौंपे-मार्किट कमेटी कार्यालय में हुआ कार्यक्रम आयोजित

( संजय तिरँगाधारी )  जींद, 9 जुलाई।
जींद के भाजपा विधायक डा. कृष्ण लाल मिड्ढा ने वीरवार को मार्केटिंग बोर्ड जींद के सचिव संजीव कुमार के कार्यालय में 15 लाख 75 हजार रुपये के चैकों का वितरण किया। यह चेक उन किसान परिवारों को दिए गए जिन किसानों की या तो खेत में काम करते हुए आकस्मिक मृत्यु हो गई थी या फिर उन्होंने अपने शरीर के किसी अंग को गंवा दिया था। 
हरियाणा सरकार द्वारा किसानों के जनहित में योजना बनाई गई है, ताकि मृतक किसान परिवार को आर्थिक सहायता मिल सके और किसान के परिवार को किसी भी समस्या का सामना ना करना पड़े।
आर्थिक सहायता प्राप्त करने वालों में हरियाणा सरकार की इस योजना का लाभ लेने वाले बबीता पत्नी मोहन निवासी रामराय (पांच लाख), रानी देवी पत्नी विजेंदर निवासी राजपुरा (पांच लाख), संतोष पत्नी धर्म सिंह निवासी रामराय शामिल रही। इनके परिवार से खेत में काम करते हुए परिवार का सदस्य खो गया था। जिस पर सरकार की योजना के तहत इन्हें पांच लाख रुपये सहायता राशि का चेक दिया गया है। इसी तरह खेत में काम करते हुए शरीर का अंग गंवाने वाले अनूप निवासी बिरौली को 37,500 तथा आदित्य पुत्र निवासी झांज खुर्द को 37,500 रुपये के चेक वितरित किए गए हैं। जिन्होंने खेत में काम करते हुए अपने हाथ की उंगली गवा दी थी। विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा ने कहा कि सरकार अंतोदय योजना के अनुरूप समाज के हर अंतिम व्यक्ति के बारे में सोचती है तथा  मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने हर वर्ग के हित को ध्यान में रखते हुए अनेक जनकल्याणकारी नीतियां प्रदेश में लागू की हैं। इस दौरान मार्केटिंग बोर्ड के सचिव संजीव कुमार, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता ओम प्रकाश शर्मा, बबलू गोयल, जितेंद्र सैनी सहित मंडी के अनेक व्यापारी भी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment