Breaking

Friday, August 7, 2020

अपराध:11 साल की बच्ची को करंट लगा झुलसाने के आरोप में भाई, दादा, चाचा-चाची व चचेरे भाई पर केस दर्ज

अपराध:11 साल की बच्ची को करंट लगा झुलसाने के आरोप में भाई, दादा, चाचा-चाची व चचेरे भाई पर केस दर्ज

]

अपराध:11 साल की बच्ची को करंट लगा झुलसाने के आरोप में भाई, दादा, चाचा-चाची व चचेरे भाई पर केस दर्ज बच्ची के पिता का हो चुका है निधन, 10 दिन पहले मां को आरोपियों ने पीटकर घर से निकाल दिया था

बरवाला के एक गांव में 11 वर्षीय बच्ची को करंट लगाकर झुलसाने के मामले में पुलिस ने बच्ची की मां के बयान पर सगे भाई, दादा, चाचा-चाची व चचेरे भाई पर हत्या के प्रयास का केस दर्ज किया है। नाबालिग काे प्रताड़ित करने पर 75जेजे एक्ट के तहत भी कार्रवाई होगी।
डॉ. रजत सोनी ने बताया कि बच्ची को स्वस्थ होने में कम से कम एक माह लगेगा। अंगुली व अंगूठे की सर्जरी दोबारा होनी है, क्योंकि करंट से अंगों को काफी नुकसान पहुंचा है। बच्ची की मां ने बताया कि उसके पति का निधन हो चुका है। 3 एकड़ जमीन में से आधा एकड़ देकर ढाई एकड़ ससुर ने अपने पास रख ली। बोला कि दूसरे बेटे के नाम करूंगा। हम हक की जमीन के लिए संघर्ष कर रहे हैं। बेटा अपने चाचा का साथ देता है।
देवर, देवरानी, भतीजा व बेटा हमारे खिलाफ कोई बातें करते या साजिश रचते तो बेटी बता दिया करती थी। यह बात बच्ची की चाची को पता लग गई थी। 10 दिन पहले मारपीट कर मां को घर से निकाल दिया। बच्ची वहीं पर थी।
भाई, दादा, चाचा, चाची व चचेरा भाई बच्ची को प्रताड़ित करने लगे। वे कभी पैर, कभी हाथ तो कभी पेट पर करंट लगाकर बच्ची को झुलसाते। रिश्तेदारों की भी संलिप्तता रहती थी। इसका पता तब चला जब बेसुध होने पर रिश्तेदार उसे बरवाला के अस्पताल में छोड़ गए थे।

No comments:

Post a Comment