Breaking

Monday, August 10, 2020

हरियाणा में शराब घोटाले पर एसईटी की जांच रिपोर्ट से बढ़ा सियासी बवाल,दुष्‍यंत ने साधी चुप्‍पी

हरियाणा में शराब घोटाले पर एसईटी की जांच, रिपोर्ट से बढ़ा सियासी बवाल,दुष्‍यंत ने साधी चुप्‍पी

चंडीगढ़। हरियाणा में शराब घोटाले की जांच करने वाली एसईटी की रिपोर्ट को लेकर बवाल मच गया है। गृह मंत्री अनिल विज और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला एक-दूसरे के विभागों को कठघरे में खड़ा कर रहे हैं। वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गृह मंत्री की सिफारिश के मुताबिक शराब घोटाले की विजिलेंस जांच कराने का संकेत देकर इस पूरे विवाद को हवा दे दी है। दुष्यंत चौटाला सही हैं या फिर अनिल विज ठीक हैं, इसका पता हालांकि विजिलेंस जांच के बाद ही चलेगा,लेकिन विपक्ष ने गठबंधन की सरकार में पैदा हो रहे इस बखेड़े को अपना हथियार बना लिया है।

खामियां की तह में जाने को विजिलेंस जांच 

इनेलो विधायक अभय सिंह चौटाला ने आरोप लगाया था कि नाकों पर पुलिस होने के बावजूद शराब की तस्करी कैसे हो गई। इस सवाल के जवाब में गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि इन्हीं सब बातों को जानने के लिए और शराब तस्करी की गहराई में जाने की मंशा से पूरे मामले की विजिलेंस जांच कराई जा रही है। दूसरी तरफ मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जब से इस मामले में हस्तक्षेप किया है, दुष्यंत चौटाला ने अनिल विज के आरोपों का जवाब देने के बाद चुप्पी साध ली है। उनका कहना है कि एसईटी की जांच की खामियों को उजागर करना जरूरी था,चूंकि मामला अब मुख्यमंत्री की जानकारी में हैं तो किसी तरह का विवाद नहीं बचता।

हाईकोर्ट के जज की मानीटरिंग में जांच की मांग

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला और हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने फिर वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये प्रेस से बात करते हुए शराब घोटाले की जांच हाईकोर्ट के वर्तमान जज की मानीटरिंग में कराने की मांग की है, ताकि शराब घोटाले के असली आरोपी पकड़े जा सकें।
सुरजेवाला और सैलजा ने कहा कि शराब माफिया के तार सीधे-सीधे उच्च पदों पर बैठे राजनीतिज्ञों तथा आला अधिकारियों से जुड़े हुए हैं। ऐसा पहली बार हो रहा कि दुष्यंत चौटाला और अनिल विज एक दूसरे के विभागों पर आरोप मढ रहे हैं। हालत यह है कि अब प्रदेश में जूतों में दाल बंट रही है। इस सारे विवाद में शराब माफिया व शराब तस्करों की पौ बारह है तथा दोषी खुलेआम घूम रहे हैं।

No comments:

Post a Comment