Breaking

Friday, August 14, 2020

गुरुग्राम में मास रैपिड ट्रांजिट सिस्टम परियोजना को मंजूरी, गुरुग्राम के अधिकतर हिस्सों को होगा फायदा

गुरुग्राम में मास रैपिड ट्रांजिट सिस्टम परियोजना को मंजूरी, गुरुग्राम के अधिकतर हिस्सों को होगा फायदा

चंडीगढ़: ओल्ड गुरुग्राम निवासियों को मेट्रो कनेक्टिविटी प्रदान की जाएगी। सीएम मनोहर लाल की अध्यक्षता में गुरुवार को कैबिनेट की बैठक में 6821.13 करोड़ रु. की लागत से गुरुग्राम में हुडा सिटी सेंटर से विभिन्न महत्वपूर्ण स्थानों तक मेट्रो रेल कनेक्शन की अंतिम विस्तृत परियोजना रिपोर्ट को स्वीकृति प्रदान की गई। कॉरिडोर की लंबाई करीब 28.80 किमी है। इसमें 6 इंटरचेंज स्टेशनों के साथ 27 एलिवेटेड स्टेशन शामिल हैं। यह सुभाष चौक पर एमआरटीएस कॉरिडोर के साथ, सेक्टर-10 में बस स्टैंड के साथ, सेक्टर-5 में रेलवे स्टेशन के साथ व मौलसरी एवेन्यू स्टेशन पर रैपिड मेट्रो के साथ जुड़ेगा।
यह लिंक हुडा सिटी सेंटर से सेक्टर 45, साइबर पार्क, जिला शॉपिंग सेंटर, सेक्टर 47, सुभाष चौक, सेक्टर 48, सेक्टर 72 ए, हीरो होंडा चौक, उद्योग विहार फेज 6, सेक्टर 10, सेक्टर 37, बसई गांव, सेक्टर 9, सेक्टर 7, सेक्टर 4, सेक्टर 5, अशोक विहार, सेक्टर 3, बजघेड़ा रोड, पालम विहार एक्सटेंशन, पालम विहार, सेक्टर 23 ए, सेक्टर 22, उद्योग विहार फेज 4, उद्योग विहार फेज 5 से गुजरते हुए अंत में साइबर सिटी के निकट मौलसरी एवेन्यू स्टेशन पर रैपिड मेट्रो रेल गुरुग्राम के मौजूदा नेटवर्क से जुड़ेगा।
प्राइवेट नौकरियों में हरियाणा के युवाओं को 75% आरक्षण के लिए माॅनसून सत्र में आएगा बिल
सीएम ने कहा कि प्रदेश के युवाओं को प्राइवेट सेक्टर की नौकरियों में 75 प्रतिशत आरक्षण का बिल माॅनसून सत्र में लाया जाएगा। सत्र में और भी कई अहम बिल पेश होंगे। स्वतंत्रता सेनानियों की पेंशन बंद करने के सवाल पर सीएम ने कहा कि विपक्ष झूठे आरोप लगाया रहा है। किसी की पेंशन बंद नहीं की है।

No comments:

Post a Comment