Breaking

Thursday, August 20, 2020

अव्यवस्था:एंबुलेंस न मिलने से महिला की सड़क पर डिलीवरी, गर्भवती को पैदल ही लेकर चल पड़ी सास, 100 मीटर पहले जन्मी बच्ची

अव्यवस्था:एंबुलेंस न मिलने से महिला की सड़क पर डिलीवरी, गर्भवती को पैदल ही लेकर चल पड़ी सास, 100 मीटर पहले जन्मी बच्ची

घर अस्पताल से करीब 400 मीटर की दूरी पर,एंबुलेंस के लिए 102 नम्बर पर कई बार कॉल की, जो रिसीव नहीं की

नारनोल :कनीना कस्बे में बुधवार को वार्ड-8 निवासी महिला सुषमा को प्रसव पीड़ा शुरू हुई तो परिजन एंबुलेंस सेवा के लिए फोन करते रहे, लेकिन किसी भी कर्मचारी व अधिकारी ने फोन नहीं उठाया। इसके बाद महिला की सास उसे पैदल ही अस्पताल के लिए लेकर घर से निकल पड़ी।
अस्पताल से मात्र 100 मीटर की दूरी पर महिला ने नवजात कन्या को जन्म दिया। बता दें कि जच्चा-बच्चा को संस्थागत और सुरक्षित प्रसव के लिए सरकार द्वारा तमाम प्रकार के इंतजाम किए गए हैं। इसमें प्रसूता महिला को घर से अस्पताल और प्रसूति हो जाने के बाद नि:शुल्क वापस घर छोड़ने का कार्य किया जाता है, लेकिन ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों की लापरवाही की वजह से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।
महिला के पति कृष्ण कुमार ने बताया कि उनका घर अस्पताल से करीब 400 मीटर की दूरी पर है। उन्होंने एंबुलेंस के लिए 102 नम्बर पर कई बार कॉल की, जो रिसीव नहीं की। इसके बाद मां लक्ष्मी देवी सुषमा को लेकर पैदल ही अस्पताल के लिए निकल पड़ी थी। एसएमओ डॉ. धर्मेन्द्र कहा कि वे खंड के कंटेनमेंट जोन में कोरोना संक्रमित मरीजों की जांच के लिए गए हैं। नारनौल से कोई सूचना नहीं भेजी गई। वहीं स्टेचर न मिलने के मामले में कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment