/>

Breaking

Wednesday, September 23, 2020

सुविधा:रोडवेज ने अब दिल्ली बॉर्डर तक बढ़ाई बसें, रोहतक रूट के लिए 22 बसें तो बहादुरगढ़ के लिए लगाई 8 अतिरिक्त बसें

सुविधा:रोडवेज ने अब दिल्ली बॉर्डर तक बढ़ाई बसें, रोहतक रूट के लिए 22 बसें तो बहादुरगढ़ के लिए लगाई 8 अतिरिक्त बसें

जींद : ( संजय तिरँगाधारी )रोडवेज ने अब दिल्ली बॉर्डर तक बसों की संख्या बढ़ा दी है। इसमें रोहतक रूट के लिए 22 बसें तो बहादुरगढ़ के लिए 8 अतिरिक्त बसें चलाई गई हैं। जब तक इंटर स्टेट बसें नहीं चलती, तब तक बहादुरगढ़ रूट पर कुल 10 बसें चलाई गई हैं। पिछले कई दिनों से यात्रियों की संख्या इस रूट पर बहुत अधिक हो रही थी। जिसके बाद रोडवेज ने बहादुरगढ़ के लिए बसों की संख्या बढ़ाई और इससे रोडवेज की कमाई में काफी हद तक सुधार हो रहा है। इसके बाद अब रोडवेज नए प्लान की तैयारी में है। इससे सभी लंबे रूट पर बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी।
दिल्ली बसें नहीं चलने के कारण रोहतक रूट पर सबसे अधिक यात्रियों की संख्या बढ़ रही है। इसी कारण बहादुरगढ़ रूट पर बसों की संख्या बढ़ाई गई है। रोडवेज अब सभी लंबे रूट पर दो या इससे अधिक बसों की संख्या बढ़ाने पर विचार कर रही है।
अभी तक यूपी व चंडीगढ़ प्रशासन ने ही बसों को चलाने की अनुमति दी है, लेकिन अभी तक रोडवेज ने रोड टैक्स नहीं भरा है। जिसके कारण इंटर स्टेट बसें नहीं चलाई जा रही। पिछले कई दिनों ने रोडवेज की कमाई में काफी सुधार हुआ है। अब रोडवेज की कमाई साढ़े 7 लाख के करीब हो चुकी है। इस दौरान ऑनलाइन टिकट बुकिंग में काफी कमी देखने को मिली है और लोग बस स्टैंड परिसर में टिकट काउंटर से ही टिकट ले रहे हैं।
सवारियां अधिक होने पर बढ़ाई बसें : जीएम
बस स्टैंड परिसर में अब धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। आए दिन सवारियां अधिक हो रही हैं। जिसके चलते अब 8 बसें अतिरिक्त बहादुरगढ़ के लिए चलाई गई हैं। इससे रोहतक रूट की बसों पर बोझ कम होगा। बिजेंद्र सिंह, जीएम रोडवेज जींद।

No comments:

Post a Comment