Breaking

Wednesday, September 9, 2020

किसानों ने अर्धनग्न होकर किया सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

किसानों ने अर्धनग्न होकर किया सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

सिरसा : हाल ही में हुई बारिश से खराब हुई नरमा कपास की फसल  की विशेष गिरदावरी करवाने व उचित मुआवजा देने की मांग को लेकर किसानों  ने बुधवार को लघु सचिवालय के समक्ष अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। 
किसानों का कहना है कि पिछले दिनों प्राकृतिक आपदा के चलते जहां सफेद मक्खी के प्रकोप से नरमा कपास की फसल खराब हो गई वही नरमा की फसल जलने से किसान बिल्कुल बर्बाद हो गया अब सरकार के आदेश पर अधिकारी नाम मात्र का नुकसान दिखा कर किसानों को बरगलाने में लगे हुए हैं। प्रदर्शन कर रहे किसानों ने सरकार को चेतावनी में कहा कि अगर वास्तविक नुकसान का आंकलन कर किसानों को मुआवजा नहीं दिया गया तो वे सरकार के प्रतिनिधियों का घेराव करेंगे। 
उल्लेखनीय है कि पिछले शुक्रवार से सिरसा जिला के किसान अलग-अलग कस्बों में खराब हुई नरमा फसल के मुआवजे की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी कड़ी में बुधवार को सिरसा के लघु सचिवालय में किसानों ने अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। सरकार से किसानों की पीड़ा को समझने का अनुरोध किया साथ ही चेतावनी डाल दे डाली कि अगर उनकी मांग पर कोई गौर नहीं किया गया तो वह शुक्रवार से मंत्रियों व सरकार के प्रतिनिधियों का घेराव करने से भी नहीं नहीं रुकेंगे। 

No comments:

Post a Comment