Breaking

Sunday, September 27, 2020

अनुपम खेर ने नए कृषि कानूनों को किसानों का फायदा बताया तो पंजाबी गायक रंजीत बावा ने कहा- आपने कौनसा खेती करनी है, इसलिए ऐसा कह रहे हैं

अनुपम खेर ने नए कृषि कानूनों को किसानों का फायदा बताया तो पंजाबी गायक रंजीत बावा ने कहा- आपने कौनसा खेती करनी है, इसलिए ऐसा कह रहे हैं

नई दिल्ली: देशभर के किसान केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों पर भड़के हुए हैं और सड़कों पर उतरकर अपना रोष व्यक्त कर रहे हैं।किसानों का कहना है कि नए कृषि कानून उनके विपरीत हैं इन्हें सरकार वापस ले।बतादेंकि, विपक्षीय पार्टियां भी किसानों के इस आंदोलन में उनका साथ दे रही हैं।

इधर, वैसे तो देशभर में भड़के किसानों का व्यापक रूप देखने को मिल रहा है लेकिन हरियाणा औऱ पंजाब के किसानों का उग्र रूप कुछ अलग ही स्तर तक है।पंजाब में किसानों के लिए जहां हरसिमरत कौर मोदी सरकार में मंत्री पद को छोड़ आईं हैं वहीं यहां के कलाकार/सिंगर्स किसानों के साथ डटकर खड़े हुए नजर आ रहे हैं।मसलन, पंजाबी कलाकर/ सिंगर्स अपने प्रदेश के किसानों का उनके इस आंदोलन में भरपूर साथ दे रहे हैं।जहां पंजाब के किसान सड़कों पर उतरे हुए हैं वहीं वह भी उनके बीच सड़कों पर उतरकर नए कृषि कानूनों के खिलाफ हल्लाबोल रहे हैं।
आलम यह है कि, पंजाबी कलाकार/सिंगर्स खेती-किसानों से इतना जुड़ाव रख रहे हैं कि खेती-किसानों के बारे में जो भी कुछ गलत कहता है उसका वह मुखर होकर जबाब देते हैं।अभी हाल ही में बॉलीवुड के मशहूर कलाकर अनुपम खेर ने एक ट्वीट कर जब नए कृषि कानूनों को किसानों का फायदा बताया तो पंजाबी गायक रंजीत बावा ने उनको गलत करार दिया।
दरअसल, अनुपम खेर ने अपनी एक पुरानी फ़िल्म के एक सीन को ट्वीट करते हुए लिखा- ये सीन मेरी फ़िल्म "जीने दो" से है जिसे राजेश सेठी ने डायरेक्ट किया था।1990 में बनी इस फ़िल्म में किसान कैसे exploit हो रहे थे ये दिखाया गया था।अब जो बिल पास हुआ है उससे किसानों को वो फ़ायदा होगा जो बहुत साल पहले होना चाहिए था। चलिए! अब किसानों के दिन बदल गए।जय हो!

अब वहीं अनुपम खेर के इस ट्वीट का जबाब देते हुए

मशहूर पंजाबी गायक रंजीत बावा ने लिखा- सर फायदा आपको दिख रहा है क्योंकि आपने कौनसा खेती करनी है।किसान मजदूर को तो खाने के लिए अनाज भी नहीं मिलेगा।लोगों का दर्द जमीनी स्तर पर आकर समझो।यह आपकी फ़िल्म का सीन है तो ध्यान से देखो अब ये हाल होगा किसानों का…।
बतादेंकि, इससे पहले पंजाबी गायक रंजीत बावा ने कंगना रनौत के एक ट्वीट का जबाब दिया था।ये रहा वो ट्वीट…

No comments:

Post a Comment