Breaking

Wednesday, September 9, 2020

कोरोना की लड़ाई में खट्टर सरकार के "गुमशुदगी के लगे पर्चे" : रणदीप सुरजेवाला

कोरोना की  लड़ाई में खट्टर सरकार के "गुमशुदगी के लगे पर्चे" : रणदीप सुरजेवाला

चौ. रणदीप सिंह सुरजेवाला, मुख्य प्रवक्ता, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का बयान :-
 
कोरोना महामारी में खट्टर सरकार पीठ दिखाकर भाग खड़ी हुई
 
गांव-कस्बों तक फैली कोरोना महामारी - खट्टर सरकार की क्या है तैयारी
 
कोरोना की  लड़ाई में खट्टर सरकार के "गुमशुदगी के लगे पर्चे"
 
कांग्रेस कोरोना काल में कर रही सेवा - भाजपा जजपा खा रही सत्ता का मेवा
 
जींद : ( संजय तिरँगाधारी )उचाना-सफीदों में "सेवा ही संकल्प" अभियान में जनसेवा की एक बार फिर नई मिसाल - एक बार फिर से जींद जिले सहित सफीदों, जींद शहर, नरवाना, सफीदों,जुलाना व उचाना के सभी सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों, प्राईवेट अस्पतालों व प्राईवेट क्लिनिक चलाने वाले हर डॉक्टर तक पीपीई किट, हैंड सैनिटाइजर की बोतलें व सोडियम हाईपोक्लोराईट का सफाई सॉल्यूशन पहुंचाएगी कांग्रेस
 
24 मार्च, 2020 को मोदी जी व भाजपा ने कहा था, ''महाभारत का युद्ध 18 दिन चला था। कोरोना से युद्ध जीतने में 21 दिन लगेंगे।'' 167 दिन बाद भी समूचे देश में 'कोरोना महामारी की महाभारत' छिड़ी है, लोग मर रहे हैं, पर मोदी जी मोर को दाना खिला रहे हैं। कोरोना से युद्ध तो जारी है, पर सेनापति नदारद हैं। कोरोना से लड़ाई में मोदी सरकार व खट्टर सरकार पूरी तरह निकम्मी व नाकारा साबित हुई है। महामारी की विभीषिका में भाजपा ने देश के लोगों को अपने हाल पर बेहाल छोड़ दिया है।भारत आज दुनिया की 'कोरोना कैपिटल' बन गया है। आज समूचे देश में कोरोना महामारी के संक्रमण में भारत दुनिया में अब दूसरे स्थान पर है। पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना संक्रमण के 90,633 केस आए हैं। आज भारत प्रतिदिन कुल कोरोना संक्रमण में,प्रतिदिन कोरोना मृत्यु दर में व कोरोना संक्रमण डबल होने की दर में नंबर 1 पर है।
 
हरियाणा में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 79,774 हो गई है और इस कोविड19 महामारी से अब तक 878 मौतें हो चुकी है लेकिन हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार बेखबर है। देश में संक्रमण की दर बढ़ने में हरियाणा पांचवे पायदान पर पहुंच गया है। सत्तासीन मुख्यमंत्री,  मनोहर लाल खट्टर तो 63 दिन मुख्यमंत्री निवास से ही नहीं निकले। न तो मुख्यमंत्री,  खट्टर ने करनाल जिले में और न ही उपमुख्यमंत्री,  दुष्यंत चौटाला ने जींद जिले में जनसेवा का यह बीड़ा उठाया व न ही प्रदेश के लोगों की आगे बढ़ मदद की और अब भी हरियाणा की गठबंधन सरकार जनसेवा में नदारद है तथा पूरे प्रांत मेंखट्टर सरकार की गुमशुदगी के पर्चे लगे हैं। जहां कांग्रेस सेवा कर रही है, वहाँ भाजपाई-जजपाई सत्ता का मेवा खा रहे हैं।
 
नेतृत्व की इस विफलता का मोदी जी व खट्टर - दुष्यन्त चौटाला सरकार जवाब दें। देश को बताएं कि कोरोना पर नियंत्रण कैसे पाया जाएगा? कोरोना संक्रमण की विस्फोटक स्थिति पर कैसे काबू पाएंगे? कोरोना संक्रमण को करोड़ों में जाने से कैसे रोकेंगे? कोरोना से हो रही बेतहाशा मौतों पर कैसे नियंत्रण होगा? डूबती अर्थव्यवस्था को कैसे उबारेंगे? क्या कोई हल है या फिर भगवान पर इल्जाम लगा देंगे?
 
हरियाणा में कोरोना महामारी को नष्ट करने में पिछले 6 महीने से "जनसेवा ही संकल्प" अभियान की कड़ी के तहत जनसेवा व समर्पण की एक अनूठी मिसाल कांग्रेसजन पेश कर रहे है। 'नर ही नारायण है' के भारतीय संस्कृति के सिद्धांत को अपना हरियाणा के इन तीन जिलों -जींद, कैथल व कुरुक्षेत्र में कोरोना से लड़ाई की अनूठी पहल भी की तथा जनसेवा का एक विशिष्ट उदाहरण भी पेश किया।
 
इसके साथ ही पहले भी हम दो बार कैथल जिले, कुरुक्षेत्र जिले व एक बार जींद जिले, बरवाला और उकलाना के सभी सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों, प्राईवेट अस्पतालों व प्राईवेट क्लिनिक चलाने वाले हर डॉक्टर तक पर्सनल प्रोटेक्शन ईक्विपमेंट (पीपीई किट), एन-95 मास्क, सोडियम हाईपोक्लोराईट का सफाई सॉल्यूशन व पुलिसथानों में पुलिसकर्मियों तक व पत्रकार साथियों तक भी एन-95 मास्क पहुंचाने का सराहनीय कार्य कांग्रेस के साथियों द्वारा किया जा चुका है।
 
कोविड-19 से मुकाबला करने के लिए तीन बार नरवाना शहर व पूरे कैथल जिले व एक बार पिहोवा, जींद शहर, जुलाना, बरवाला, उकलाना कोर 'चार्ली टोर्नेडो एयरो ब्लास्ट स्प्रे मशीन' द्वारा 'सोडियम हाईपोक्लोराईट' दवाई से भी सैनिटाइज कर चुके हैं और आगे भी इस अभियान को जारी रखा जायेगा।
 
खेद की बात यह है कि सत्ता में रहते हुए भी भाजपा-जजपा सरकार सेवा के इस भाव से पूरी तरह से उदासीन है। भाजपा के मंत्री, सांसद, विधायक व पदाधिकारी अपने-अपने घरों में दुबके बैठे हैं व जनता की सेवा के लिए घर से बाहर ही नहीं निकले। हां, मुख्यमंत्री, श्री मनोहर लाल खट्टर ने लगभग 200 करोड़ रु. हरियाणा के कर्मचारियों व जनता से जबरन वसूली कर मुख्यमंत्री कोरोना फंड के नाम से एकत्रित कर लिया। उस फंड के खर्चे तक का हिसाब देने से इंकार कर रहे हैं।
 
उम्मीद है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं के इस सेवा भाव का खट्टर सरकार अनुसरण करेगी।

No comments:

Post a Comment