/>

Breaking

Monday, September 21, 2020

कंपनी में मैनेजर था ये शख्स, 80 लोग नीचे करते थे काम, अब नौकरी गई तो सब्जी बेचकर कर रहा गुजारा

कंपनी में मैनेजर था ये शख्स, 80 लोग नीचे करते थे काम, अब नौकरी गई तो सब्जी बेचकर कर रहा गुजारा



रोहतक : रोहतक में सब्जी बेच रहा ये शख्स लॉकडाउन से पहले एक कंपनी में मैनेजर के पद पर कार्यरत था। कंपनी के 80 कर्मचारी रिंकू के अंडर काम करते थे। लेकिन कोरोना काल में रिंकू की नौकरी गई तो अब सब्जी बेचकर गुजारा करना पड़ रहा है।

घर का गुजारा चलाने के लिए एक मैनेजर की पोस्ट का शख्स अब गली गली में घूमकर सब्जी बेचने को मजबूर हो गया है। रोहतक की गांधी नगर कॉलोनी का रहने वाला रिंकू दिल्ली में स्थित वाटर कूलर कंपनी में प्लांट हेड थे। उसके नीचे 80 कर्मचारी काम करते थे।
लॉकडाउन में रिंकू की नौकरी चली गई। कंपनी पूरी तरह से बंद हो गई। इसके बाद रिंकू के सामने परिवार का गुजारा भत्ता चलाने की नौबत आ गई। रिंकू ने कुछ पैसे ब्याज पर लिये और उसके बाद गली मोहल्लों में सब्जी बेचने का काम शुरु किया।

रिंकू बताता है कि अब ऐसा दौर देखा है कि जिंदगी में कभी सोचा भी नहीं था। रिंकू बताता है कि नौकरी जाने के बाद घर में आर्थिक हालत अच्छी नहीं थी। जिसके बाद उसने लॉक डाउन में ब्याज पर कुछ पैसे लिए और सब्जी बेचने का काम शुरु किया है।

रिंकू ने बताया कि इस काम में छोटा भाई राजेश, बूढी मां और भाभी भी काम में हाथ बंटाती है। रिंकू ने बताया कि नौकरी जाने के बाद दूसरी नौकरी के के लिए कई जगह अप्लाई भी किया लेकिन कहीं पर रोजगार नहीं मिला। आखिर पर सब्जी की रेहड़ी लगानी पड़ी।
रिंकू ने बताया कि उनके पिता, भाई और खुद प्राईवेट कंपनी में नौकरी करते थे। रोजगार ना होने की वजह से परिवार पर आर्थिक संकट आ गया।

No comments:

Post a Comment