/>

Breaking

Friday, September 25, 2020

अनलाॅक-6:मंदिराें में साेशल डिस्टेंसिंग के साथ भजन कीर्तन शुरू, पैकिंग में मिलने लगा प्रसाद

अनलाॅक-6:मंदिराें में साेशल डिस्टेंसिंग के साथ भजन कीर्तन शुरू, पैकिंग में मिलने लगा प्रसाद

साेशल डिस्टेंसिंग के साथ छाेटे कार्यक्रम व कीर्तन की अनुमति

 अम्बाला:-   मन्दिरों में साेशल डिस्टेसिंग के साथ छाेटे कार्यक्रम जैसे सांयकालीन कीर्तन करने की अनुमति दी गई। आयाेजनाें में 100 लाेगाें काे सभी गाइडलाइन का पालन करना हाेता है। इसी काे लेकर मंदिराें में राैनक शुरू हाे गई है। शहर के कई मंदिराें में भजन संध्या व कीर्तन का आयाेजन हाेने लगा है। लेकिन काेराेना के बढ़ते केस के कारण कई मंदिराें में अभी कार्यक्रमाें पर राेक लगी हुई है। ट्रस्ट मंदिर श्री राधे श्याम मंदिर के सेक्रेटरी राजेंद्र अग्रवाल ने बताया कि कुछ समय के बाद मंदिर में साेमवार व मंगलवार काे कीर्तन हाेना शुरू हाे जाएगा। लेकिन साेशल डिस्टेसिंग का खास रखकर ही कार्यक्रम आयाेजित किए जाएंगें।

शनिवार काे हाेता है कीर्तन

दुख भंजनी माता के मंदिर के पंडित पंकज शर्मा ने बताया कि शनिवार काे कीर्तन का अायाेजन हाे रहा है जिसमें साेशल डिस्टेसिंग का ख्याल रखते हैं। मास्क पहनकर व दूर-दूर बैठकर कार्यक्रम हाेता है। भक्त प्रसाद लाते हैं उनका भाेग लगाकर प्रसाद वापिस दे दिया जाता है।

नवरात्रि में चढ़ेगा जल

नीलकंठ मंदिर सेक्टर-7 प्रेसिडेंट नरेश अग्रवाल ने बताया कि अभी सुबह व शाम काे 2 घंटे मंदिर काे दर्शनाें के लिए खाेला जाता है। प्रसाद वितरण व शिवलिंग पर जल चढ़ाना अभी बंद है। लेकिन नवरात्राें के दाैरान दर्शन के लिए समय भी बढ़ा दिया जाएगा व भक्त दूर से जल भी चढ़ा पाएंगें।

पैकिंग में दिया जाता है प्रसाद

साेनिया काॅलाेनी में चंडिका माता मंदिर के पंडित रजनीश शास्त्री ने बताया कि नियमों का पालन करते हुए कीर्तन का आयाेजन किया जाता है। पैकिंग में प्रसाद का वितरण हाे रहा है। चरणामृत नहीं दिया जाता है।

नवरात्राें में हाेगा कीर्तन

झावरियां माता मंदिर में अभी कम ही भक्त दर्शन के लिए अा रहे हैं। वे भी दूर से ही दर्शन कर रहे हैं। नवरात्रि के दाैरान मंदिर में कीर्तन का आयाेजन किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment