/>

Breaking

Saturday, October 17, 2020

स्वास्थ्य के लिए साइकिल चलाना एक अच्छा साधन है: हरप्रीत

स्वास्थ्य के लिए साइकिल चलाना एक अच्छा साधन है: हरप्रीत 

जींद :  गांव कंडेला में राष्ट्रीय खाद्य दिवस के उपलक्ष में नेहरू युवा केंद्र की तरफ से युवा मंडल कंडेला के सहयोग से साईकिल रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

 इस प्रतियोगिता में रामकेश शर्मा संचालक हरियाणा स्पोर्ट्स वियर ने मुख्य रूप से शिरकत की।

इस कार्यक्रम के दौरान नेहरू युवा केंद्र के जिला समन्वयक हरप्रीत ने कहा कि युवाओं के स्वास्थ्य के लिए साइकिल रेस बहुत जरूरी व आवश्यक है, युवाओं ने साइकिल खेल में भी अपनी हिस्सेदारी लेनी चाहिए, क्योंकि साइकिल पर्यावरण प्रदूषण को बचाने में भी लाभदायक है और शारीरिक बीमारियों से निजात दिलाता है।

इस दौरान गांव के पवन रेढू प्रिंसिपल सी आर आईटीआई व रामकेश रेढू समाजसेवीओ ने मुख्य अतिथियों ने मंच संचालन करके स्वागत किया।

इसी दौरान रामकेश शर्मा व दादा लख्मी वैध ने युवाओं को आशीर्वाद देकर हौसला बढ़ाया और युवा मंडल की प्रशंसा करते हुए कहा कि युवा देश की रीड की हड्डी है, अगर युवा सही दिशा में जाएं तो अपने समाज का नाम ऊंचा कर सकता है । क्योंकि आज तक जो भी बदलाव आया है वह युवाओं ने ही किया है, युवा अपने आप में समर्पण होता है। 
इस कार्यक्रम के दौरान युवा मंडल के प्रधान बिट्टू कंडेला ने बताया कि इस साईकिल रेस प्रतियोगिता में कुल 29 खिलाड़ियों ने भाग लिया और जिसमे अंकित ने प्रथम, सोमवीर ने द्वितीय व विकास ने तीसरा स्थान हासिल किया।
 कंडेला ने कहा कि हम नशे के खिलाफ हैं ओर इस प्रकार के कार्यक्रम अपने आस-पास के सभी गांवों मे कर रहे हैं ताकि युवा नशे से दूर रहे और खेलों की तरफ ध्यान दें ताकि अपना समाज व देश उन्नति कर सके। 

इस दौरान मास्टर हरदीप, अमित रेड्डू, मनीष रेढू, राकेश, हरीश, प्रदीप,अजय, सौरव कंसाला, मनजीत बोहतवाला, जसवंत बाल्मीकि, सोनू, दिनेश आदि ओर भी युवा मौजुद रहे।

No comments:

Post a Comment