Breaking

Thursday, October 8, 2020

विरोध:भाजपा विधायक असीम ने धान खरीद व्यवस्था के खिलाफ दिया धरना, सीएम बोले- वे तो आढ़ती हैं

विरोध:भाजपा विधायक असीम ने धान खरीद व्यवस्था के खिलाफ दिया धरना, सीएम बोले- वे तो आढ़ती हैं

चंडीगढ़ : अम्बाला सिटी से भाजपा विधायक असीम गोयल ने अनाज मंडियों में खरीद व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए हैं। उन्होंने बुधवार को खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पीके दास के खिलाफ चंडीगढ़ में विधानसभा के आगे सांकेतिक धरना दिया। उन्होंने कहा कि मंडियों में खरीद प्रक्रिया में कोई सुधार नहीं हुआ तो सोमवार को किसानों, आढ़तियों, मजदूरों समेत कई संगठनों की मदद से विधानसभा के आगे धरना देंगे।
मंडियों में धान के ढेर लगे हैं। उठान नहीं हो रहा। किसान नया धान मंडी में नहीं ला पा रहे हैं और न बिके हुए धान का भुगतान हो रहा है। पोर्टल नहीं खुलता, चावल मिल मालिक भी परेशान हैं। इसे लेकर जल्द सीएम से मुलाकात करेंगे। उधर, सीएम ने असीम गोयल के धरने को लेकर कहा कि आढ़तियों व मिलर्स के कुछ इश्यू थे। एक बात को छोड़कर बाकी बात मान ली हैं।
ट्रांसपोर्टेशन का काम अलग रहेगा, जो पहले से ट्रांसपोर्टेशन का काम कर रहे हैं, उनको ही मिलेगा, मिलर्स को नहीं मिलेगा। आढ़तियों की कठिनाई जरूर है। असीम गोयल स्वयं आढ़ती हैं। उनसे बात करेंगे। अधिकारी को जो हम कहेंगे, अधिकारी वही करेंगे, वे अपने मन से नहीं करेंगे। जहां तक पोर्टल का विषय है, कई बार नई व्यवस्था बनानी पड़ती है। पीके दास ने कहा कि सभी जिलों में खरीद प्रक्रिया सुचारू चल रही है। असीम राजनीतिक व्यक्ति हैं। उनके धरने पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे।

No comments:

Post a Comment