/>

Breaking

Tuesday, November 3, 2020

फ्यूचर मेकर के मालिकों पर बड़ी कार्यवाही, 18 एकड़ धान की फसल भी काट ले गए ED वाले

फ्यूचर मेकर के मालिकों पर बड़ी कार्यवाही, 18 एकड़ धान की फसल भी काट ले गए ED वाले

फतेहाबाद : 18 एकड़ में खड़ी धान की फसल को ईडी के अधिकारी मशीन से कटवा ले गए। दरअसल फ्यूचर मेकर लाइफ केयर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के एमडी बंसीलाल के खेतों में सोमवार को ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने बड़ी कार्रवाई की। ईडी के अधिकारी तीन गाड़ियों में दिल्ली से आए थे। सोमवार की सुबह करीब साढ़े 10 बजे अधिकारी भारी पुलिस सुरक्षा के साथ गांव टिब्बी में एमडी बंसीलाल के खेतों पर पहुंचे। अधिकारी ने कंबाइन मशीन से करीब 18 एकड़ में खड़ी धान की फसल कटा ले गए।

फसल कटाई के बाद उपरोक्त जमीन पर भविष्य में फैसला न आने तक किसी के दखल पर ईडी ने पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया है। बता दें  कि फ्यूचर मेकर के चार हजार करोड़ से अधिक के फ्रॉड मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कई महीने पहले कंपनी के सीएमडी राधेश्याम, एमडी बंसीलाल, अन्य पदाधिकारियों और उनके परिजनों व सहयोगियों के नाम 511 करोड़ की चल-अचल संपत्ति और बैंक खातों को अटैच किया था।

ईडी ने कंपनी के एमडी बंसीलाल टिब्बी व उसके कई सहयोगियों की फतेहाबाद में करीब 250 करोड़ रुपये की संपत्ति को अटैच किया था। हरियाणा, दिल्ली और चंडीगढ़ समेत कई राज्यों में अटैच हुई चल-अचल संपत्तियों में आवासीय जमीन, कृषि योग्य जमीन, कोठी आदि शामिल हैं।

ईडी के अधिकारियों ने सोमवार को फ्यूचर मेकर कंपनी के एमडी बंसीलाल के दो अलग-अलग फार्म हाउस पर खड़ी धान की फसल को कंबाइन मशीन से निकाल कर ले गए हैं । ये फसल करीब 18 एकड़ जमीन में खड़ी थी। ईडी ने कई महीने पहले अटैच किया हुआ था। मगर एमडी के परिजनों ने जमीन में धान की खेती कर रखी थी।

अब सोमवार को ईडी अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर अटैच हुई जमीन से फसल की कटाई करा ली। थाना प्रभारी कपिल कुमार सिहाग ने बताया कि ईडी अधिकारियों ने सोमवार को फ्यूचर मेकर कंपनी के एमडी बंसीलाल के खेतों में फसल कटने को लेकर पुलिस सुरक्षा प्रदान की गई थी। उपरोक्त जमीन एवं संपत्ति को ईडी ने अटैच किया है।

No comments:

Post a Comment