/>

Breaking

Wednesday, January 13, 2021

180 छात्राओं के सैंपल लिए और जांच के लिए लैबोरेटरी भेजा गया : डॉ .भोला

180 छात्राओं के सैंपल लिए और जांच के लिए लैबोरेटरी भेजा गया : डॉ .भोला

जींद : ( संजय तिरँगाधारी ) डीसी डा. आदित्य दहिया व सीएमओ डा. मनजीत सिंह के निर्देशानुसार अधिक से अधिक सैंपलिंग को लेकर जिला स्वास्थ्य विभाग का अभियान लगातार जारी है। अभियान के तहत मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीमें
महाराजा अग्रसेन कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में सैंपलिंग के लिए पहुंची। नागरिक अस्पताल के डिप्टी एमएस डा. राजेश भोला, डा. मोनिका, डा. भुवनेश के नेतृत्व में टीम ने 180 छात्राओं के सैंपल लिए और जांच के लिए लैबोरेटरी भेजा गया। यहां छात्राओं को कोरोना के प्रति जागरूक भी किया गया। डिप्टी एमएस डा. राजेश भोला ने कहा कि विभाग का प्रयास है कि हर हाल में कोराना महामारी को फैलने से रोका जाए। इसी उद्देश्य को लेकर स्वास्थ्य विभाग का एक-एक कर्मचारी लगा हुआ है। उन्होंने छात्राओं को कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जागरूक करते हुए कहा कि सामाजिक दूरी के साथ-साथ व्यक्तिगत स्वच्छता का विशेष ध्यान रखना चाहिए। अपने इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाने के लिए पौष्टिक आहार व योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करें।
स्कूल प्रिंसीपल रीटा अरोड़ा ने भी छात्रों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग को अपनाने का आह्वान करते हुए कहा कि सबसे अहम बाहर निकलते समय फेस मास्क का प्रयोग करना है। यदि घर में कोई कोरोना संक्रमित हो जाए तो उसे इस महामारी के जोखिम के बारे में समझाएं और उन्हें खुद को अलग करने के लिए मना लें। उन्हें अलग करने के लिए मजबूर न करें। शारीरिक दूरी बनाए रखें, लेकिन उनसे स्नेह और प्यार से बात करें। उन्हें अच्छे मानसिक स्वास्थ्य के साथ संक्रमण से निपटने में मदद करें। वहीं गुनगुने पानी पीने की आदत को अपन दिनचर्या में शुमार करें। अपने तापमान और श्वसन लक्षणों की जांच नियमित रूप से करें। इस मौके पर अध्यापिका वीना, वंदना, सुमन, मित्तल, राज बंसल, रामपाल, प्रयागराज, स्वास्थ्य विभाग की तरफ से एलटी रोहताश, सुरजीत, डीईओ विनय, प्रिंस, मुकेश, भूपेंद्र, मधुराज मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment