Breaking

Sunday, February 21, 2021

प्राइवेट स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन का ऐलान, सरकार नहीं मानी तो एक मार्च से खोलेंगे स्कूल

प्राइवेट स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन का ऐलान, सरकार नहीं मानी तो एक मार्च से खोलेंगे स्कूल

भिवानी : फेडरेशन ऑफ प्राइवेट स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन ने हरियाणा सरकार से नर्सरी से पांचवी तक के स्कूलों को खोले जाने की मांग करते हुए कहा कि सरकार समय रहते इजाजत नहीं देगी तो भी स्कूल खोलेंगे। एसोसिएशन का कहना है कि वर्तमान में कोविड की परिस्थितियों को देखते हुए नर्सरी से पांचवी तक के स्कूल भी खोलने की इजाजत राज्य सरकार दें। केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को इस तरह के निर्णय लेने का अधिकार दिया हैं। वक्ताओं ने कहा कि अगर सरकार ने 28 फरवरी तक स्कूल खोलने के निर्देश जारी नहीं किए तो एक मार्च को मजबूरी वश वो स्कूल खोलने के लिए बाध्य होंगे। यह बात भिवानी में आयोजित फेडरेशन ऑफ प्राईवेट स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन की राज्य स्तरीय मीटिंग में कही गई। 
 सार्वजनिक स्थानों को खोला गया है इस मीटिंग में एक मार्च से नर्सरी से पांचवी तक के स्कूल भी खोले जाने की इजाजत देने की मांग रखी गई। फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष कुलभूषण शर्मा व प्रदेश महासचिव रामोतार शर्मा ने भिवानी में राज्य स्तरीय मीटिंग के बाद पत्रकार वार्ता में कहा कि आज छठीं से 12वीं तक के स्कूल, सिनेमा हॉल व अन्य सार्वजनिक स्थानों को खोला जा चुका है। ऐसे में प्राइमरी स्कूलों के बच्चों की शिक्षा प्रभावित न हो, इसके लिए प्राईमरी स्कूल भी खोले जाने की मांग उनकी एसोसिएशन करती है। इसको लेकर उनकी फेडरेशन का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मिलकर नर्सरी से पांचवी तक के स्कूल खोले जाने की मांग करेगा, ताकि प्राथमिक स्कूलों के बच्चों की पढ़ाई भी हो सकें। उन्होंने कहा कि उनकी मीटिंग में यह फैसला लिया गया है कि एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल शिक्षा मंत्री व मुख्यमंत्री से इस संबंध में अपील करेगा। 

 विद्यार्थियों ने की है ऑनलाइन पढ़ाई उन्होंने अब तक ऑनलाइन माध्यम से नर्सरी से पांचवी तक के बच्चों की पढ़ाई की है। एक अप्रैल से नया सत्र शुरू होने से पहले उनकी एसोसिएशन से जुड़े सभी स्कूल यह चाहते है कि एक मार्च से स्कूल खोलकर बच्चों की परीक्षाएं लेकर उन्हें अगली कक्षा में प्रमोट करने की प्रक्रिया अपना ली जाए, ताकि नए शैक्षणिक सत्र को एक अप्रैल से शुरू किया जा सकें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार स्कूल खोलने के जो भी नियम या समयावधि तय करेगी, वह प्राइवेट स्कूलों को मंजूर होगा। हर प्रकार के प्रोटोकॉल अपनाने में प्राइवेट स्कूल तैयार है। इस अवसर पर कुलभूषण शर्मा, रामअवतार शर्मा, बलदेव सैनी, सुनील शर्मा, देशराज, रामबीर भड़ाना, मीना नरवाल, संजय पठानिया, कुलदीप पूनिया, जोगिन्द्र ढुल, रोमी रतिया, पुरूषोतम, सुनीता रेढू आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment