/>

Breaking

Friday, February 5, 2021

10 हजार लेकर बनाते थे नकली आयुष्मान कार्ड, दो केंद्र संचालक गिरफ्तार

10 हजार लेकर बनाते थे नकली आयुष्मान कार्ड, दो केंद्र संचालक गिरफ्तार

 करनाल : मेरठ रोड स्थित अटल सेवा केंद्र पर 8 से 10 हजार रुपए लेकर नकली आयुष्मान कार्ड-नकली राशन कार्ड बनाने के आरोप में पुलिस ने केंद्र संचालक दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपियों को गुरुवार सुबह कोर्ट में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा।
रिमांड के दौरान पता लगाया जाएगा कि गिरफ्तार आरोपियों के साथ-साथ इस गोरखधंधे में कौन लोग शामिल है। अब तक कितने लोगों को फर्जी आयुष्मान कार्ड-राशन कार्ड बनाकर ठगा जा चुका हैं। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ विभन्नि गंंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं। पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि 3 माह से फर्जी राशन कार्ड, आयुष्मान कार्ड बनाने का काम कर रहे थे। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है कि ओर कौन लोग इस गोरखधंधे में जुड़े हुए है। अब तक कितने फर्जी राशन कार्ड, आयुष्मान कार्ड बनाए जा चुके है। क्या ये खेल करनाल जिला में किस कदर से चल रहा है। 

*एक जगह से फर्जी कार्ड किए जा रहे थे अपलोड*

जांच अधिकारी जसवद्रिं तुली ने बताया कि आयुष्मान की साइट पर एक ही जगह से फर्जी आयुष्मान कार्ड अपलोड हो रहे थे। कार्ड साइट पर कैसे अपलोड हो रहे है, मामला सामने आते ही आयुष्मान भारत सरकार के विभाग ने निगरानी शुरू कर दी। निगरानी करने पर बहुत ही चौकाने वाले तथ्य सामने आए। जिसके आधार पर जांच आगे बड़ी। जांच अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि जो फर्जी आयुष्मान कार्ड बनाए है, उनमें से कई को योजना का लाभ भी मिल चुका हैं। रिमांड में काफी जानकारी हासिल होने की संभावना है।

No comments:

Post a Comment