Breaking

Saturday, February 27, 2021

हरियाणा रोडवेज बसों में बेटिकट यात्रा करने वालों की अब नहीं खैर, बनाया ये एक्शन प्लान

हरियाणा रोडवेज बसों में बेटिकट यात्रा करने वालों की अब नहीं खैर, बनाया ये एक्शन प्लान



जींद : आने वाले पांच दिन हरियाणा रोडवेज में बिना टिकट के सफर करने वाले यात्रियों को भारी पड़ सकते है। साथ ही कंडक्टरों को भी ड्यूटी टाइम में वर्दी पहननी जरूरी होगी अगर वो ऐसा नहीं करते तो उनको विभाग की कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है । परिवहन विभाग के निदेशालय ने सभी डिपो महाप्रबंधक को तीन मार्च तक बसों में सघन चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश जारी किए हैं।

सभी महाप्रभंधकों को तीन मार्च तक बसों मे चेकिंग अभियान चलाकर टिकट की चेकिंग, परिचालक की वर्दी और रिसिप्ट बुक की चेकिंग कर रिपोर्ट बनाकर मुख्यालय भेजनी होगी।

दरअसल, कई तरह की शिकायतों विभाग के मुख्यालय में पहुंच रही थी जिसके बाद विभाग ने ये फैसला लिया है । अब विभिन्न रूटों पर चेकिंग टीम निरीक्षण करेगी और नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसमें परिचालकों पर भी गाज गिर सकती है । अगर वो ड्यूटी टाइम में किसी तरह की लापरवाही बरतते हैं तो उनको विभाग की सख्त कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

दो तीन में लगा 35 हजार का जुर्माना

इस चेकिंग अभियान के तहत ही 25 और 26 तारीख को विभिन्न डिपों की 440बसों को चेक किया था जिसमें 700 यात्री ऐसे मिले जो बिना टिकट के सफर कर रहे थे। जिनसे करीब 35 हजार का जुर्माना वसूला गया।

इस संबंध में  जींद डिपो के महाप्रबंधक बिजेंद्र हुड्डा ने जानकारी दी और कहा कि मुख्यालय के आदेशों पर बसों की चेकिंग की जा रही है। उसके बाद पूरी रिपोर्ट बनाकर मुख्यालय भेजी जाएगी।

No comments:

Post a Comment