Breaking

Saturday, April 24, 2021

पुलिस की कार्रवाई:ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करते एक गिरोह के चार आरोपी गिरफ्तार, 9 सिलेंडर भी किए बरामद

पुलिस की कार्रवाई:ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करते एक गिरोह के चार आरोपी गिरफ्तार, 9 सिलेंडर भी किए बरामद

गुड़गांव  : में जहां अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत हो रही है और मरीज ऑक्सीजन के बिना हाफ रहे हैं, वहीं मुख्यमंत्री उडनदस्ता, क्राइम ब्रांच सेक्टर-40 व ड्रग कंट्रोलर की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए ऑक्सीजन की कालाबाजारी करते हुए एक गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपी 12 हजार रुपए के ऑक्सीजन सिलेंडर को 90 हजार रुपए में बेचने की फिराक में थे।

जबकि एक सिलेंडर को गत गुरुवार को आरोपी 70 हजार रुपए में बेच चुके थे। आरोपियों के कब्जे से संयुक्त टीमों ने दस सिलेंडर भी बरामद किए हैं। शुक्रवार को मुख्यमंत्री उड़ान दस्ता, क्राइम ब्रांच सैक्टर-40 व ड्रग्स कंट्रोलर की एक संयुक्त टीम गठित की।

कालाबाजारी करने वालों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम के एक कर्मचारी को फर्जी ग्राहक बनाकर इनसे फोन पर सिलेंडर लेने की बात की गई। जिस पर उन्होंने सैक्टर-38/39 के पास बुलाया और 48 किलो के ऑक्सीजन सिलेंडर को 90 हजार रुपए में देने की बात तय हुई।

तय जगह पर जाने पर एक युवक आया तथा नकली ग्राहक बने पुलिस कर्मचारी को 90 हजार रूपए के बदले पास में ही खड़ी एक ब्रेज़ा गाड़ी में रखे ऑक्सीजन सिलेंडर देने को तैयार हुआ। इशारा मिलते ही पुलिस टीम ने उस युवक व गाड़ी में बैठे दो अन्य युवकों को पकड़ लिया। जिनके कब्जे से एक ऑक्सिजन सिलेंडर बरामद किया। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि फ्लैट नंबर- 101-102 आवास सोसाइटी सेक्टर-39 गुरुग्राम में इनका सरगना मौजूद है और ब्लैक के लिए रखे अन्य कई सिलेंडर भी वहां रखे हुए हैं।

पुलिस टीम ने फ्लैट से 8 सिलिंडर व एक भूपेंद्र यादव नामक एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार कर लिया। जिनमें सरगना भूपेन्द्र यादव निवासी किशनपुरा जिला जींद, राजेश निवासी गांव पटिकरा नारनौल जिला महेंद्रगढ़, सत्यम निवासी पालीगंज बिहार व धर्मेंद्र पुनिया निवासी मोठ फरखवास जिला झुंझुनूं राजस्थान के रूप में हुई।

गुडगांव : पुलिस की कार्रवाई:ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करते एक गिरोह के चार आरोपी गिरफ्तार, 9 सिलेंडर भी किए बरामद

मुख्यमंत्री उड़नदस्ता, क्राइम ब्रांच सैक्टर-40 व ड्रग्स कंट्रोलर की संयुक्त टीम ने की कार्रवाई

No comments:

Post a Comment