/>

Breaking

Thursday, April 29, 2021

गली में गप्पे मार रहे, तीन मैक्रो कंटेनमेंट जोन में पुलिस पर भारी पब्लिक

रियलिटी चेक:गेट खोल निकल रहे लोग, गली में गप्पे मार रहे, तीन मैक्रो कंटेनमेंट जोन में पुलिस पर भारी पब्लिक



शहर में कोरोना पॉजिटिव केसों के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं। जिन इलाकों में कोरोना के मामले ज्यादा हैं उन तीन एरिया में प्रशासन ने मैक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए हैं। इनमें जनता कॉलोनी, शिवाजी कॉलोनी और आदर्श नगर शामिल हैं। तीनों कॉलोनियों को प्रशासन की ओर से पूरी तरह सील कर दिया है।

तीनों कॉलोनियों में मुख्य रास्ते को खुला रखा गया है। जहां से कॉलोनी वासी अपने जरूर काम से आवागमन कर सकेंगे। यहां पर भी पुलिस के जवान तैनात किए हैं। कॉलोनी के अंदर जाने वाले लोगों से पूछताछ की जा रही है। मगर शहर के लोग प्रशासन की ओर से किए जा रहे प्रयासों को गंभीरता से नहीं ले रहे।

कोविड नियमों को ताक पर रखकर मैक्रो कंटेनमेंट कंटेनमेट जोन में घूम रहे हैं। कोविड नियमों की पालना न करने वाले वालों को खिलाफ पुलिस 188 के तहत केस दर्ज कर सकती है। इसमें छह महीने की जेल काटने के बाद 2 हजार रुपए जुर्माना भी भरना पड़ सकता है।

*आदर्श नगर शाम 07:04*


लोग बोले-सामान लेने जा रहे हैं

आदर्श नगर में पूर्व सीएम के निवास के बाहर पुलिस ने बेरिकेड्स लगाकर नाकाबंदी की हुई है। गेट नंबर 4 पर लोहे की पाइप गेट को सील किया था। लोगों ने गेट को खोलकर वहां से आवागमन शुरू कर दिया। लोगों को तर्क है कि हमें दूध और सब्जी समेत अन्य जरूरी सामान के लिए घर से बाहर आना पड़ रहा है।

*शिवाजी कॉलोनी शाम 07:19*

जनता कॉलोनी में गेट नंबर दो पर पुलिस जवान तैनात किए गए हैं। हर वाहन चालक को पूछताछ के बाद ही इंट्री दी जा रही है। मगर कॉलोनी के अंदर की अगर बात करें तो लोगों गली में घूमते मिले। घरों के बाहर ग्रुप बनाकर बैठे हुए थे। कॉलोनी के लोगों का कहना है कि उन्हें अपने जरूरी काम से घरों से बाहर निकलना पड़ रहा है।

*जनता कॉलोनी शाम 07:25*


मुख्य गली पर पुलिस की ओर से नाकाबंदी कर बेरिकेड्स लगाए गए हैं। वहीं तारा होटल के पास जनता कॉलोनी में जाने वाली गली में लोहे की पाइप से गली को सील किया हुआ है। यहां से लोग पाइपों के ऊपर से अपने साइकिल तक निकालकर लेकर जा रहे थे। हालांकि पुलिस लोगों को घरों से बाहर निकलने की अपील कर रही है।

*कंटेनमेंट जाेन में राशन Qर सब्जी की सूची लेकर करेंगे सप्लाई*


एसडीएम को राशन, दूध, दवा किरयाने का सामान व सब्जियों की सूची तैयार करवानी होगी।
सामान पैकेट में घर द्वार तक पहुंचाना होगा। वितरण के समय पीपीई किट पहननी होगी।
एंबुलेंस को पैरामेडिकल स्टाफ की तैनाती सिविल सर्जन की ओर से की जाएगी।
नगर निगम के आयुक्त को कंटेनमेंट जोन में कंट्रोल रूम स्थापित करना होगा।
घर-घर जाकर थर्मल स्कैनिंग की जाएगी। यह कार्य पीपीई कीट पहनकर किया जाएगा।
क्षेत्र को सेनिटाइज करने की जिम्मेदारी नगर निगम आयुक्त को दी है।
आपातकालीन आवागमन के लिए प्रवेश व निकास द्वार बनाए जाएंगे।
कंटेनमेंट जोन में सीसीटीवी से रखी जाएगी नजर

तीनों कॉलोनियों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। गुरुवार को कोविड नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा। कंटेनमेंट जोन की कॉलोनियां में सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएंगे। इनसे बिना वजह घूमने वाले लोगों पर नजर रखी जाएगी। -गोरखपाल राणा, डीएसपी हेड क्वार्टर रोहतक।

No comments:

Post a Comment