/>

Breaking

Sunday, May 23, 2021

कोरोना ड्यूटी के दौरान मृत्यु पर सफाई कर्मचारियों के परिवारों को 20 लाख मुआवजा

कोरोना ड्यूटी के दौरान मृत्यु पर सफाई कर्मचारियों के परिवारों को 20 लाख मुआवजा
चंडीगढ : हरियाणा सरकार की ओर से कोविड काल के दौरान सफाई कर्मचारियों को कोरोना वारियर्स का दर्जा पहले ही दिया जा चुका है, वहीं अब सरकार इन्हीं सफाई कर्मचारियों के लिए एक राहत भरा फैसला लेकर आई है। ड्यूटी के दौरान मौत हो जाने की सूरत में अब उनको 20 लाख की राशि मुआवजे के तौर पर दी जाएगी। शहरी स्थानीय निकाय और गृहमन्त्री अनिल विज ने घोषणा की है कि कोरोना ड्यूटी के दौरान यदि किसी सफाई कर्मचारी की कोरोना से मौत हो जाती है तो सरकार की तरफ से उसके परिवार को 20 लाख रुपये का मुआवजा राशि दी जाएगी। विज ने बताया कि हरियाणा सरकार ने पहले डॉक्टरों और पुलिस कर्मियों को मुआवजा राशि देने का ऐलान किया था। जिसके तहत डॉक्टरों को 50 लाख और पुलिस कर्मियों को 30 लाख देने का ऐलान पहले ही किया जा चुका है। विज ने कहा कि सरकार की तरफ से की गई ये घोषणा सफाई कर्मचारियोें को राहत देने का काम करेगी और साथ ही उन्हें अपने काम को पूरे मनोबल से पूरा करने का साहस भी देगी
*आईजी वाईपूर्ण कुमार ने दी शिकायत ब्लैक फंगस को लेकर केंद्र से मांगी दवा *
कोरोना महामारी के बाद प्रदेश में आए ब्लैक फंगस पर प्रतिक्रिया देते हुए स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि जितने इंजेक्शन मिल सकते हैं, हमारी ओऱ से हासिल कर रहे हैं और हमने केंद्र से हरियाणा के लिए दवा मांगी है। हमने केंद्र से 12 हजार इंजेक्शन की मांग की है। वहीं बिमारी की गंभीरता को देखते हुए विदेशों से दवा मंगवाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। अनिल विज ने बताया कि इस बीमारी की गंभीरता और इंजेक्शन की कमी को देखते हुए हमने एक्सपर्ट कमिटी को कहा है कि बीमारी की गंभीरता के हिसाब से मरीजों को इलाज दिया जाए। विज ने कहा को मरीज ज्यादा गंभीर हैं, उनकी इलाज पहले दिया जाए। विज ने बताया कि जो इंजेक्शन मिल रहे हैं वो जरूरत के हिसाब से बहुत कम हैं। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने पीजीआई रोहतक के वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम को ब्लैक फंगस के लिए कोई वैकल्पिक दवा खोजने की जिम्मेदारी दी है। ताकि जब ब्लैक फंगस के इंजेक्शनों की कमी है तब तक कोई वैकल्पिक दवा मरीजों को दी जा सके। 
*बीपीएल परिवारों का सारा खर्च सरकार देगी* 
स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बीपीएल परिवारों के कोरोना इलाज को लेकर कहा है कि सरकार ने बहुत बड़ा फैसला लिया है। यह बीपीएल परिवार है उनके इलाज का सारा ख़र्च सरकार देगी। विज ने कहा कि ये बहुत बड़ा फैसला है और इससे गरीबों का पूरा लाभ मिलेगा।

No comments:

Post a Comment