/>

Breaking

Wednesday, May 5, 2021

पंजाब में एंट्री को निगेटिव रिपोर्ट-वैक्सीनेशन जरूरी, राजस्थान पुलिस का सख्त पहरा, हरियाणा-यूपी वाले मनमर्जी से आ-जा रहे

पंजाब में एंट्री को निगेटिव रिपोर्ट-वैक्सीनेशन जरूरी, राजस्थान पुलिस का सख्त पहरा, हरियाणा-यूपी वाले मनमर्जी से आ-जा रहे

चंडीगढ़ :लॉकडाउन के दौरान सोमवार-मंगलवार को हरियाणा पुलिस ने दो दिन ढिलाई बरती तो बड़ी संख्या में लोग बाहर घूमते रहे। अब सरकार ने कड़ी सख्ताई के निर्देश दिए हैं। अब किसी भी काम से बाहर निकलने के लिए मूवमेंट पास जरूरी है। वहीं, हरियाणा से सटे पंजाब व राजस्थान के बॉर्डरों पर दूसरे राज्यों की पुलिस सख्ती बरत रही है, लेकिन हरियाणा-यूपी वाले जरूरी काम बताकर आ-जा रहे हैं।

गौरतलब है कि पंजाब सरकार ने राज्य में एंट्री के लिए कड़े नियम बनाए हैं। इसके लिए 48 घंटे के अंदर दिए सैंपल की निगेटिव रिपोर्ट या कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगे होना जरूरी है। इसी तरह राजस्थान पुलिस का कड़ा पहरा है। वह जरूरी काम कंफर्म होने के बाद ही आने-जाने दे रहे हैं। हरियाणा-यूपी के बॉर्डरों के दोनों तरफ पुलिस तैनात है, लेकिन वह कारण पूछकर एंट्री दे रही है। उधर, दिल्ली में लॉकडाउन के चलते नो एंट्री पहले से है।

दूसरी तरफ प्रदेशभर के कई जिलों में दूसरे दिन पुलिस ने सख्ती बरती, लेकिन फिर भी सब्जी मंडी, रेहड़ियों पर सुबह-शाम भीड़ रही। सड़कों पर बड़ी संख्या में लोग दिखे। इसके चलते आज से सरकार ने सख्ती बढ़ाने का फैसला लिया है। बता दें कि गृहमंत्री विज ने साेमवार को कहा था कि लोगों ने खुद एहतियात नहीं बरती, इसलिए लॉकडाउन लगाना पड़ा है। उन्होंने मंगलवार को कहा कि कहा कि जिन कैटेगरी को छूट है, उनके अलावा कोई बेवजह बाहर घूमता दिखे तो एफआईआर की जाए।

No comments:

Post a Comment