/>

Breaking

Wednesday, May 26, 2021

जेसीआई जीन्द ब्रदर द्वारा सिविल हास्पिटल में लगाया गया बल्ड डोनेशन कैम्प

कोरोना जैसी महामारी में रक्तदान करना और भी ज्यादा पुण्य का काम : राजकुमार

-जेसीआई जीन्द ब्रदर द्वारा सिविल हास्पिटल में लगाया गया बल्ड डोनेशन कैम्प
जींद : कोरोना जैसी महामारी में रक्तदान करना और भी ज्यादा पुण्य का काम है। यह व्यक्तव्य जींद विकास संगठन के अध्यक्ष राजकुमार गोयल ने दिया। राजकुमार गोयल यहां सिविल हास्पिटल में जेसीआई जींद ब्रदर द्वारा आयोजित बल्ड डोनेशन कैम्प में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष सुरेश ढुल, पूर्व अध्यक्ष संजय अहलावत एडवोकेट, नवीन गोस्वामी, सुभाष सिहाग, राजकुमार भोला व  मनजीत भौसला इत्यादि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
जेसीआई जीन्द ब्रदर गत 18 मई से सिविल हास्पिटल रक्तदान शिविर का आयोजित किया जा रहा है। इसी कडी में आज भी रक्तदान शिविर का आयोजित किया गया। इस अवसर पर अपने संबोधन में मुख्य अतिथि राजकुमार गोयल ने कहा कि रक्तदान सबसे बडा महादान है इससे बडा कोई पुण्य का काम नहीं। किसी व्यक्ति द्वारा दी गई दो बूदं खून किसी की जान बचा सकती है। जो रक्तदान करता है उसके रक्तदान करने से उसके शरीर पर कोई फर्क नहीं पडता लेकिन जिसको रक्त की  जरूरत है उसकी जान बच जाती है। इसलिए हम सब को समय समय पर रक्तदान करते रहना चाहिए। गोयल ने कहा कि कोरोना जैसी इस महामारी में तो रक्तदान करना और भी बडा पुण्य का काम है क्योंकि इस समय मरीजों को सबसे ज्यादा रक्त और प्लाजमा की आवश्यकता पडती है।
गोयल ने कहा है कि जेसीआई जींद ब्रदर द्वारा गत एक सप्ताह से सिविल हास्पिटल मेें जो रक्तदान शिविर आयोजित किए जा रहे हैं उसके लिए यह संस्था पूरी पूरी बधाई की पात्र है। संस्था के सुरेश ढुल व संजय अहलावत ने बताया कि प्रतिदिन इस संस्था द्वारा दस दस पंद्रह पंद्रह यूनिट रक्त इक्टठा करके हस्पताल को दिया जा रहा है। आगे भी संस्था इस रक्तदान शिविर को चलाने वाली है। लोगों को चाहिए कि वे इन शिविरों में ज्यादा से ज्यादा रक्तदान करने आएं ताकि कोरोना जैसी इस महामारी में कोई भी व्यक्ति खून की कमी से न मर सके।

No comments:

Post a Comment