/>

Breaking

Saturday, May 1, 2021

अपने आपको स्वस्थ रखें, अच्छा भोजन करें और बार-बार पानी पीते रहें - वसीम अकरम, एस.पी. जीन्द

नवनियुक्त एस.पी वसीम अकरम ने सम्भाला पदभार बोले कानून का उलंघन करने वाले नहीं बख्शे जाऐंगे।

*पुलिस कन्ट्रोल रूम से वायरलैस सैट के जरिए किया जिला पुलिस को सम्बोधित।*

*अपने आपको स्वस्थ रखें, अच्छा भोजन करें और बार-बार पानी पीते रहें - वसीम अकरम, एस.पी. जीन्द* 

जीन्द : जिले के *नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम* ने शुक्रवार को अपना पदभार संभाल लिया है। सहायक पुलिस अधीक्षक सफिदों नितेश कुमार उप पुलिस अधीक्षक (मु0) श्री मति पुष्पा खत्री, जितेन्द्र सिहं डी.एस.पी उचाना, धर्मबीर सिंह डीएसपी शहर जीन्द व साधुराम डीएसपी जीन्द ने कार्यालय में पंहुचने पर उनका स्वागत किया। उन्होने पुलिस अधिकारियों से मुलाकात कर स्थिति का मंथन किया।  

*2013 बैच के आई.पी.एस है वसीम अकरम -*

जीन्द के नवनियुक्त एस.पी वसीम अकरम* 2013 बैच के आई.पी.एस है ये 2015 से 2017 तक बतौर सहायक पुलिस अधीक्षक नरवाना रहे हैं इसके बाद पुलिस अधीक्षक सीआईडी, जिला पलवल, कैथल में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं इनकी छवी एक ईमानदार, मेहनती व कर्मठ अधिकारी की है इसके साथ-साथ ये प्रयावरण के प्रति जागरूक भी है।

पदभार ग्रहण करते ही जीन्द पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम ने बताया कि कानून का उल्लंधन करने वाले बक्शे नहीं जाऐंगे चाहे वह कितना बडा ही आदमी क्यों ना हो यदी कोई कानून का उल्लंघन करते पाया गया तो वह पुलिसिया कार्यवाही से नहीं बचेगा। महिलाओं की सुरक्षा के साथ-साथ जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखना उनकी प्राथमिकता है।
*......तो नपेंगे थाना प्रभारी -* 

जीन्द पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम ने अपने कडे तेवर दिखाते हुए सभी थाना प्रभारी को सचेत किया है कि काम में लापरवाही बरदास्त नहीं होगी जिस एस.एच.ओ के क्षैत्र में अवैध कारोबार मिला समझो उसके उपर गाज जरूर गिरेगी। पुलिस को अपराधियों के साथ नरम रवैया अपनाने की जरूरत नहीं है बेहतर होगा अपने-अपने काम में ध्यान दे और जनता के विश्वास पर खरा उतरें।    

*पुलिस कन्ट्रोल रूम से किया जीन्द पुलिस को सम्बोधित -*

जीन्द पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम ने जिला पुलिस को पुलिस कन्ट्रोल रूम से वायरलैस सैट पर सम्बोधित किया उन्होने अपने कर्मचारियों को स्वास्थ्य ध्यान रखने बारे कहा, उन्होने कहा कि इस महामारी के संकट में हमें अपने आप को संक्रमण से बचाते हुए काम करना है अच्छा भोजन करें व समय-समय पर पानी पीते रहें। इस दौरान उन्होने थाना प्रभारियों को भी आदेश दिये कि वे अपने थाना में नियुक्त कर्मचारियों की दिन में दो बार खेरियत पूछे चाहे वे थाने में हैं या थाने से बाहर किसी काम से गये हुए हैं। 

आज पुलिस अधीक्षक जींद ने सिविल हॉस्पिटल व दूसरे कोविड हस्पतालों की सुरक्षा का भी जायजा लिया और थाना प्रभारियों को आदेश दिए की जिन हस्पतालों में कोविड़ का इलाज चल रहा है उन हस्पतालों पर निरंतर नजर रखें। 
उन्होने जिला पुलिस को आदेश दिये कि शहरों, कस्बों या गांव में कहीं भी अधीक भीड ना होने पाए। मास्क ना लगाने वाले व्यक्तियों को टोके मास्क ना लगाने पर उनका चालान करें। जनता को कोविड-19 की गाईडलाईन की पालना करने बारे हिदायत दें। शहरो में ट्रैफिक नियन्त्रण में रखे। हस्पतालों के आस-पास लगातार गस्त करें एम्बुलैंस के लिए किसी भी प्रकार से मार्ग बाधित ना हो यह सुनिष्चत करें। दवाओं व आक्सीजन गैस की कालाबाजारी पर ध्यान रखें इस बारे किसी प्रकार की सूचना मिलती है तो तुरन्त कार्यवाही करें। सायं 6 बजे से लगने वाले नाइट कर्फ्यू की पालना करवाना सुनिश्चित करे। नाइट कर्फ्यू में कोई बेवजह बाहर ना निकले। उन्होने इस दौरान कोरोना के सम्बन्ध में कन्ट्रोल रूम में आई काॅल के रजिस्टर को भी चैक किया। 

उन्होने जीन्द की जनता से अपील की है कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए कोविड-19 की गाईडलाईन का पालन करें व समय-समय पर जो भी जीन्द प्रशासन की तरफ से आदेश जारी किए जाते है उनकी पालना करने में प्रशासन का सहयोग करें। थानों व कार्यालय में जो भी शिकायत देनी है तो आॅनलाईन प्रोसैस अपनाने की कोशिश करें ताकि किसी भी संक्रमित व्यक्ति के साथ अनावश्यक सम्पर्क में आने से बचा जा सके।

No comments:

Post a Comment