/>

Breaking

Sunday, May 9, 2021

रामदेव ने कोरोना मरीजों का उड़ाया मज़ाक! बोले- लोग ऑक्सीजन बिना मर रहे हैं जो भगवान ने मुफ्त में दे रखा है, ले लो बावले

रामदेव ने कोरोना मरीजों का उड़ाया मज़ाक! बोले- लोग ऑक्सीजन बिना मर रहे हैं जो भगवान ने मुफ्त में दे रखा है, ले लो बावले

हरिद्वार : योगगुरु स्वामी रामदेव अपने शिविरों में इन दिनों ऑक्सीजन से मर रहे लोगों का मजाक उड़ा रहे हैं और उनके लिए अपशब्दों का प्रयोग कर रहे हैं।
स्वामी रामदेव को अक्सर मोदी सरकार और भाजपा का बचाव करते हुए किसी भाजपा प्रवक्ता की तरह बयान देते हुए सुना जा सकता है।
अब एक बार फिर जब पूरा देश कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की किल्लत को लेकर सरकार के प्रति आक्रोश में है तो वैसे में स्वामी रामदेव एक बार पुनः मोदी सरकार के बचाव में उतरते हुए दिखाई दे रहे हैं।
हरिद्वार के योगग्राम में अपने योग शिविर के दौरान रामदेव कह रहे हैं कि लोग ऑक्सीजन के अभाव में मर रहे हैं जबकि भगवान ने मुफ्त में ऑक्सीजन दे रखी है। ऑक्सीजन की कमी पड़ गई है, भगवान ने सारा ब्रह्मांड भर रखा है ऑक्सीजन से. ले तो ले बावड़े !
ये भाषा है ऑक्सीजन की कमी झेल रहे मरीजों के प्रति रामदेव की। एक संन्यासी जब व्यापारी बन जाता है तो ऐसी ही असंवेदनशीलता का परिचय देता है।
रामदेव इतने पर ही नहीं रुकते। वो आगे कहते हैं कि बाहर सिलेंडर सिलेंडर करते फिर रहे हैं। दोनों नाकों को पकड़ कर वो कहते हैैं कि ये सिलेंडर देखो. हुंह, सिलेंडर कम पड़ गए !
इसके बाद रामदेव ने एक बार फिर सनसनीखेज दावा करते हुए कह दिया है जिनका ऑक्सीजन लेवल 70 80 तक आ गया था, मैंने उन्हें अनुलोम विलोम और योगाभ्यास से ठीक कर दिया।
फिल्ममेकर विनोद कापड़ी ने रामदेव की इस हरकत का ट्वीटर पर करारा जवाब दिया है। कापड़ी ने लिखा है “ऑक्सीजन कम पड़ गया, बेड कम पड़ गए, श्मशान कम पड़ गए लोगों को फूंकने के लिए और अपने आसनों की महिमा बताने के लिए रामदेव बेशर्मी से ऑक्सीजन की कमी से हजारों लोगों की मौत का मजाक उड़ाने लगे. ऐसा आदमी कोई स्वामी नहीं बस ढोंगी हो सकता है”
जब से केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार आई है तब से रामदेव का दुस्साहस इतना ज्यादा बढ़ गया है कि ये कभी कोरोना की दवा लॉन्च कर देते हैं तो कभी अपने आसनों और औषधियों से कैंसर जैसी जटिल बीमारी के ठीक होने का दावा करते हैं।
इस बार ऑक्सीन सिलेंडर की कमी से मर रहे लोगों की खिल्ली उड़ाते हुए रामदेव ने बिना सिलेंडर के ही ऑक्सीजन लेवल ठीक करने का दावा ठोंक दिया है। ऐसे गलत संदेश फैलाने वाले लोगों पर सरकार भी कार्रवाई नहीं करती !

No comments:

Post a Comment