/>

Breaking

Monday, May 24, 2021

हरियाणा में कब तक रहेगा लॉकडाउन, गृहमंत्री अनिल विज ने बताई पूरी जानकारी

हरियाणा में कब तक रहेगा लॉकडाउन, गृहमंत्री अनिल विज ने बताई पूरी जानकारी

अम्बाला : हरियाणा में कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन को एक सप्ताह के लिए फिर से बढ़ा दिया गया है। हालांकि पिछले कुछ दिनों से कोरोना से राहत है और नए केस कम मिल रहे हैं। लेकिन फिर भी सरकार ने लॉकडाउन आगे बढ़ा दिया। इस बार दुकानदारों को कुछ ढील भी दी गई है।
लेकिन इस लॉकडाउन में पूरी ढील कब तक दी जाएगी? इस सवाल का जवाब हरियाणा के स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री ने एक शर्त देकर बताया है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि अभी कोविड-19 का पॉजिटिविटी रेट 9 प्रतिशत के आसपास है, जब तक यह 5 प्रतिशत पर न आ जाए तब तक पूरी तरह से ढील नहीं दी जा सकती।

मंत्री विज ने बताया कि आज हरियाणा सुरक्षित हरियाणा के तहत दुकानदारों को कुछ राहत दी गई है, जिसमें ऑड-इवन के तहत सुबह 7 से 12 बजे तक बाजार खुलने की अनुमति दी गई है।
उन्होंने कहा कि अभी पॉजिटिविटी रेट 9 प्रतिशत के आसपास है जब तक 5 प्रतिशत पर न आ जाए तब तक पूरी तरह से ढील नहीं दी जा सकती। विज ने कहा कि अभी कई राज्यों में लॉकडाउन है, जबकि हरियाणा में दुकानदारों की इच्छा को देखते हुए कुछ राहत दी गई है।
वहीं हरियाणा को केंद्र से ब्लैक फंगस के इंजेक्शन मिलने की उम्मीद पर विज ने कहा कि केंद्र के पास जैसे-जैसे इंजेक्शन आ रहे हैं, वे सभी प्रदेशों को दे रहे हैं। हमें 550 वाइल्स आई थी, 600 हमने खुद अरेंज की थी। उन्होंने बताया कि आज काफी मात्रा में इंजेक्शन मिलने की उम्मीद है।

 

No comments:

Post a Comment