/>

Breaking

Monday, May 31, 2021

सीएम तथा पीएम को सोशल मीडिया पर दी गाली तथा धमकी

सीएम तथा पीएम को सोशल मीडिया पर दी गाली तथा धमकी
राजद्रोह समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज, आरोपित जेल भेजा
जींद : सदर थाना पुलिस ने जाट आरक्षण के दौरान फरवरी 2017 में भडकाऊ भाषण देने में वांछित तथा हाल ही में सोशल मीडिया पर सीएम तथा पीएम को धमकी देने, गाली गलौच करने के आरोपित को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। जहां से आरोपित को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। 
हाल ही में सोशल मीडिया पर गांव बीबीपुर निवासी डा. दलबीर सिंह की वीडियो वायरल हुई थी। जिसमें तीन कृषि कानून तथा व्यवस्था को लेकर दलबीर सीएम मनोहरलाल तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गाली देता दिखाई दे रहा है। साथ ही बुरा अंजाम भुगतने की धमकी भी दे रहा है। सोशल मीडिया में वायरल हुई वीडियो के आधार पर सदर थाना पुलिस ने डा. दलबीर के खिलाफ राजद्रोह, समूह के लिए खतरा बनने, अपमानित करने, मानहानि तथा बुरा अंजाम भुगतने की धमकी देने का मामला दर्ज किया है। डा. दलबीर पर 22 फरवरी 2017 को जाट आरक्षण के दौरान गांव ईक्कस धरने पर भडकाऊ भाषण देने तथा पीएम को गाली देने का मामला सदर थाना में दर्ज हुआ था। जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान भडकाऊ भाषण तथा गाली गलौच करने के मामले में डा दलबीर की गिरफ्तारी नहीं हुई थी। हाल ही में फिर से सीएम तथा पीएम को गाली व धमकी देने तथा भडकाउ बोल बोलने पर सदर थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। जहां से अदालत ने आरोपित को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। 
डीएसपी पुष्पा खत्री ने बताया कि आरोपित के खिलाफ वर्ष 2017 में भडकाऊ ब्यानबाजी व गाली गलौच करने का मामला दर्ज था। जिसमें वह वांछित था। अब फिर सीएम तथा पीएम को सोशल मीडिया पर धमकी दी और अभद्र भाषा का प्रयोग किया। राजद्रोह, मानहानि, धमकी देने समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

No comments:

Post a Comment