/>

Breaking

Sunday, May 9, 2021

जींद के निजी अस्पताल में मची है लूट, मरीज को एडमिट करने का मांगा प्रतिदिन खर्चा 50 हजार

जींद के निजी अस्पताल में मची है लूट, मरीज को एडमिट करने का मांगा प्रतिदिन खर्चा 50 हजार 

जींद : जींद के पटियाला चौक क्षेत्र स्थित एक निजी अस्पताल द्वारा मरीज को दाखिल करने के लिए प्रतिदिन 50 हजार रुपए का खर्चा बताने की शिकायत मिली है। शिकायत पर रोडवेज जीएम एवं नोडल आफिसर बिजेंद्र हुड्डा के नेतृत्व में छापामारी की गई। टीम द्वारा अस्पताल तथा उनके रिकार्ड को चैक किया गया। अस्पताल में कोईमरीज दाखिल नहीं मिला। फिलहाल टीम इस मामले में कानूनी पक्ष लेगा और उसके बाद आगामी कार्रवाई के लिए डीसी को मामला भेजा जाएगा।

पटियाला चौक क्षेत्र निवासी सुमित के पिता का आक्सीजन लेवल कम होने के चलते उसे भर्ती करने के लिए उसे निजी अस्पताल के डॉक्टर से फोन पर संपर्क किया। जब फोन पर सुमित ने डॉक्टर से प्रतिदिन चार्ज पूछा तो उसे 50 हजार रुपए बताया गया। इसके बाद उसने फोन काट दिया। यह मामला प्रशासन के संज्ञान में लाया गया। डॉक्टर व मरीज के अटेंडेंट की रिकार्डिंग जीएम रोडवेज बिजेंद्र हुड्डा को भेजी गई। इसके बाद जीएम रोडवेज ने निजी अस्पताल में छापेमारी की। साथ ही में डिप्टी सीएमओ डॉ. रघुबीर पूनिया भी साथ थे। टीम ने अस्पताल तथा उनका रिकार्ड चैक किया गया, जिसमें कोई मरीज अस्पताल में दाखिल नहीं मिला। इसके बाद टीम वापस आ गई। फिलहाल डॉक्टर के वायस सेंपल की जांच करवाई जाएगी। उसके बाद ही प्रशासन की तरफ से आगामी कार्रवाई की जाएगी।
जींद के जीएम एवं नोडल ऑफिसर बिजेंद्र हुड्डा ने बताया कि सूचना मिलने पर निजी अस्पताल में टीम गई थी लेकिन वहां कोई मरीज दाखिल नहीं मिला। डॉक्टर व मरीज की परिजन की बातचीत है, जिसमें वह ज्यादा राशि की मांग कर रहा है। यह आवाज डॉक्टर की है या नहीं, इसकी जांच करवाई जाएगी। उसके बाद कानूनी राय लेकर मामला डीसी जींद को भेजा जाएगा। उनके आदेश अनुसार आगामी कार्रवाई की जाएगी।
 

No comments:

Post a Comment