/>

Breaking

Tuesday, May 4, 2021

जींद के भाजपा विधायक और किसानों में बीच हुई गलतफहमी हुई दूर

जींद के भाजपा विधायक और किसानों में बीच हुई गलतफहमी हुई दूर 

जींद ;( संजय तिरँगाधारी )  जींद के भाजपा विधायक डॉ कृष्ण मिड्ढा और किसानों के बीच खिंची तलवारें वापिस मयान में चली गई हैं। निर्धारित कार्यक्रम के तहत सोमवार को जींद में 20 खापों के प्रतिनिधियों ने एकत्रित होकर 29 अप्रैल को विधायक डॉ कृष्ण मिड्डा के निवास पर प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारी किसानों को कथित तौर पर बंदूक दिखाकर धमकाने के मामले पर मंथन किया गया। विधायक डॉ कृष्ण मिड्डा भी पड़ोस  के उन बच्चों को लेकर पहुंचे, जिनके बारे में यह कहा गया था कि उन्होंने किसानों को डराने के लिए बंदूक दिखाई। 


दरअसल जा किसानों का प्रदर्शन चल रहा था उस समय एक युवक एयरगन लेकर छत पर बंदरों को भगाने के लिए चढ़ा हुआ था। उसी समय प्रदर्शनकारियों में यह बात फैल गई थी कि विधायक पुत्र रुद्राक्ष मिड्डा व उनका भतीजा ध्यानू मिड्डा बंदूक से डरा रहे है। इस किसानों ने महापंचायत करने का ऐलान कर दिया था, ताकि इस संबंध में विधायक के खिलाफ कोई फैसला लिया जा सके। अगले दिन विधायक मिड्डा ने भी सफाई देने के साथ साथ कहा था कि किसी शरारती व असामाजिक तत्व ने शरारतवश ये बात फैलाई है। उस घटना से उनका या परिवार के सदस्य का कोई लेना देना नहीं है। विधायक ने महापंचायत के कार्यकर्ताओं को गलत बात फैलाने वाले लोगों के खिलाफ कार्यवाई करने की मांग की थी। किसान नेताओं के बुलावे पर आज विधायक डॉ कृष्ण मिड्डा महापंचायत शुरू होने से एक घंटा पहले ही शुगर मिल रेस्ट हाउस पहुंच गए थे। करीब डेढ़ घंटे चली 20 खापों के प्रतिनिधियों के साथ महापंचायत में विधायक मिड्डा ने अपना पक्ष रखा तथा कहा कि किसी भी गलतफहमी को वे दूर करने के लिए तैयार है। यदि कोई शब्द उनके मुंह से ऐसा निकल गया है, जिससे किसानों के आत्मसम्मान को ठेस लगी है तो वे महापंचायत से माफी मांगते है। मेरे इलाके के किसान मेरे परिवार के सदस्य की तरह है। उनके सम्मान को ठेस पहुंचाने की बात सपने में भी नहीं सोच सकता।
विधायक ने कहा गलती हुई थी या गलतफहमी उसको दूर किया गया गया। इसके लिए किसानों का ओर इस पंचायत में जो भी शामिल हुए उन सभी आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने कहा कि सभी ने  बड़ी शालीनता के साथ इस ग़लत फहमी को दूर किया। यह हरियाणा की खूबसूरती है कि कुछ मुद्दे पंचायत में हल हो जाते है, जिसकी वजह से लोगों को कोर्ट के धक्के नहीं खाने पड़ते। महापंचायत में शामिल खेड़ा खाप के प्रधान सतबीर पहलवान कहा कि विधायक ने गन  वाले लड़के को सामने लाकर गलतफहमी को दूर कर दिया और किसानों और विधायक के बीच जो भी मतभेद था वो दूर हो गया है।

No comments:

Post a Comment