/>

Breaking

Sunday, June 13, 2021

टिकैत बोले-हम राजभवनों का न घेराव करेंगे, न काले झंडे दिखाएंगे

किसान आंदोलन:संयुक्त मोर्चा का यूपी-उत्तराखंड के लिए एक्शन प्लान, टिकैत बोले-हम राजभवनों का न घेराव करेंगे, न काले झंडे दिखाएंगे

नई दिल्ली : केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों को रद्द कराने पर अड़े किसान संगठनों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। संयुक्त किसान मोर्चा 26 जून को देशभर में राज्यपालों के आवास का घेराव करेगा। काले झंडे दिखाएगा। मोर्चा ने कहा कि यूपी व उत्तराखंड के लिए एक्शन प्लान तैयार किया जा रहा है। वहीं, महिला आंदोलनकारियों की शिकायतों पर हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए जा रहे हैं।
दूसरी ओर भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के नेता राकेश टिकैत ने कहा- हमारा संगठन न तो घेराव करेगा और न काले झंडे दिखाएगा। आंदोलन के 7 माह पूरे होने पर राज्यपालों को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन जरूर सौंपेंगे। सरकार बात नहीं कर रही, इसलिए राष्ट्रपति को हस्तक्षेप करना चाहिए। टिकरी बॉर्डर पर महिला से गैंगरेप के मामले पर टिकैत ने कहा कि दोषियों पर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।
किसानों ने स्पेशल ब्रांच के 2 अफसरों को पीटा
दिल्ली पुलिस की स्पेशल ब्रांच के दो अफसरों से प्रदर्शनकारी किसानों द्वारा मारपीट करने का मामला सामने आया है। मामले में दिल्ली पुलिस ने नरेला पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की है। इस मामले में टिकैत ने कहा- पुलिसकर्मी सादा कपड़ों में रहे होंगे। किसानों को लगा होगा ​कि मीडिया के लोग हैं और हमें गलत तरह से दिखाते हैं, इसलिए कुछ हुआ होगा। हमारे लोग मारपीट नहीं करते।

No comments:

Post a Comment