/>

Breaking

Wednesday, June 2, 2021

हरियाणा के शिक्षा मंत्री का बोर्ड परीक्षाओं को लेकर बड़ा बयान...

हरियाणा के शिक्षा मंत्री का बोर्ड परीक्षाओं को लेकर बड़ा बयान...
चण्डीगढ़ : देशभर में सीबीएसई बोर्ड की 12वीं की परीक्षाओं को रद्द करने का ऐलान कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परीक्षा रद्द करने का ऐलान किया है। इसके बाद हरियाणा के शिक्षामंत्री कंवर पाल गुर्जर का भी बयान आया है।

कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि CBSE की तर्ज पर हरियाणा बोर्ड भी 12वीं की परीक्षा को रद्द करेगा। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के साथ बैठक के बाद इसपर फैसला किया जाएगा। उन्होंने बताया कि हरियाणा शिक्षा बोर्ड की ओर से यह विकल्प रहेगा कि अगर कोई बच्चा एग्जाम देना चाहता है तो वह 12वीं बोर्ड का एग्जाम दे सकता है।
12वीं बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में किसी आधिकारिक घोषणा का इंतजार कर रहे छात्रों का इंतजार अब खत्म हो गया है। सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के लिए इंतजार कर रहे छात्रों का इंतजार अब खत्म हो गया है। अब दसवीं की तरह 12वीं की परीक्षा भी कैंसिल कर दी गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस पर मंगलवार को एक लंबी बैठक के बाद फैसला लिया है।

कोरोना की दूसरी लहर के बाद देश भर के छात्र व अभ‍िभावकों में तीसरी लहर के खतरे के बीच 12वीं के एग्जाम कराने को लेकर डर है। इसे लेकर सीबीएसई और श‍िक्षा मंत्रालय की ओर से आज ही सीबीएसई बोर्ड की 12वीं की परीक्षाओं की डेट घोष‍ित की जानी थी।

लेकिन श‍िक्षामंत्री की अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद परीक्षाओं को लेकर असमंजस बढ़ गया था। इसके बाद पीएमओ की ओर से घोषणा की गई थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद बैठक के बाद परीक्षाओं पर फैसला करेंगे ।
बता दें कि 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में किसी आधिकारिक घोषणा का इंतजार कर रहे छात्रों का इंतजार अब खत्म हो चुका है. 12वीं की परीक्षा कैंसिल कर दी गई है ।

 

No comments:

Post a Comment