Breaking

Sunday, March 20, 2022

किसानों ने अपने दम पर किया परिवर्तन:बिजली मंत्री चौटाला का बयान-

किसानों ने अपने दम पर किया परिवर्तन:बिजली मंत्री चौटाला का बयान- 

किसी के इस्तीफा देने से कृषि कानून वापस नहीं हुए; एकजुटता से सफलता मिली
जींद : ( संजय कुमार ) ÷ हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत चौटाला ने कहा कि ओमप्रकाश चौटाला, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, बंसीलाल यही कहते थे कि मैं किसान का बेटा हूं, लेकिन किसी ने भी टयूबवैल का नया कनैक्शन तक दिया हो तो बता दो। किसी नेता ने कोई नया परिवर्तन करवाया हो तो यह भी बता दो। जो परिवर्तन आज हुआ वो किसानों ने अपने दम पर किया है। आप की मजबूती की वजह से जो दिल्ली में इतने दिन तक आंदोलन रहा, उसका फायदा आपको मिला। इसमें न तो अभय चौटाला और न ही बादल की पुत्रवधू के इस्तीफे का असर पड़ा।
*बच्चों को अच्छी शिक्षा दें*

जींद की जाट धर्मशाला में दीनबंधु सर छोटू राम जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे बिजली मंत्री ने संस्था को 21 लाख रुपए देने की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि अब समय बदल चुका है, खेती फायदे का सौदा नहीं रही है। हिंदुस्तान और पाकिस्तान ऐसे देश हैं जिसमें 70 प्रतिशत लोग खेतीबाड़ी करते हैं और जापान जैसे देशों में 2 या 3 प्रतिशत लोग खेती करते हैं। ऐसे में अब समय आ गया है कि सभी अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देने का काम करें।
*खेती छीनने वाली बात गलत थी*

उन्होंने कहा कि तीनों कृषि कानून के बारे में 90 प्रतिशत विधायकों को पता नहीं था कि यह क्या कानून हैं। एक प्रचार किया गया कि खेती अडानी और अंबानी के हाथ में चली जाएगी और हमारी खेती छिन्न जाएगी लेकिन ऐसा नहीं था। उन्होंने कहा कि सन 1989 में चौधरी देवीलाल उप प्रधानमंत्री बन गए थे तब उनके पक्ष में 48 विधायक थे और ओमप्रकाश चौटाला के पक्ष में केवल 16 विधायक थे लेकिन उनसे 12 साल बड़े ओमप्रकाश चौटाला को मुख्यमंत्री बना दिया गया था।

No comments:

Post a Comment