Breaking

Friday, March 25, 2022

इस AAP विधायक का वेतन सिर्फ 1 रुपया... ऐसा फैसला क्यों?

इस AAP विधायक का वेतन सिर्फ 1 रुपया... ऐसा फैसला क्यों? 
चंडीगढ़ : पंजाब की सत्ता में अब आम आदमी पार्टी (AAP) की मौजूदगी है । पंजाब की 92 विधानसभा सीटों पर आप ने रिकॉर्ड जीत हासिल की है। और खास बात यह है कि सत्ता संभालते ही पार्टी बेहद एक्शन में नजर आ रही है। कुछ ही दिनों में आप सरकार द्वारा कई बड़े फैसले ले लिए गए हैं। वहीं, इधर अब एक आप विधायक का भी एक बड़ा फैसला सामने आया है। 

दरअसल, अमरगढ़ से AAP विधायक जसवंत सिंह ने फैसला किया है कि वह विधायक के रूप में मिलने वाला पूर्ण वेतन नहीं लेंगे। सिर्फ 1 रुपया वेतन के रूप में लिया करेंगे। इसके साथ ही AAP विधायक जसवंत सिंह ने विधायक की पेंशन छोड़ने का ऐलान भी अभी से ही कर दिया है। 

रिपोर्ट्स के अनुसार, AAP विधायक जसवंत सिंह का कहना है कि उन्होंने चुनाव लड़ते वक्त ही यह फैसला कर लिया था कि वह विधायक बनने पर वेतन के रूप में सिर्फ 1 रुपया लिया करेंगे| जसवंत सिंह का कहना है पंजाब वित्तीय समस्याओं का सामना कर रहा है और हमें इस पर गंभीरता से विचार करना चाहिए। हमें इसके बोझ को कम करना चाहिए। 
*बदलाव आएगा...*

AAP विधायक जसवंत सिंह बदलाव लाने का मंसूबा रखते हैं। जसवंत सिंह का कहना है कि पंजाब में अब आप की सरकार आ गई है और अब राज्य में बदलाव देखने को मिलेगा। जनता के लिए काम होगा। समस्याओं को निदान होगा। सुविधाएं मिलेंगी। जसवंत सिंह का कहना है कि वह खुद अपने निर्वाचन क्षेत्र में काम करवायेंगे। उन्होंने इसलिए चुनाव नहीं लड़ा कि वह हाथ पर हाथ रखकर बैठे रहें। बतादें कि, जसवंत सिंह ने व्यापार क्षेत्र से जुड़े हुए हैं और सामाजिक कार्यों में योगदान करते रहे हैं। जसवंत सिंह ने शिअद उम्मीदवार सिमरनजीत सिंह मान को हराया है। जसवंत सिंह को चुनाव में 44,523 वोट मिले जबकि शिअद उम्मीदवार सिमरनजीत सिंह मान को 38,480 वोट मिले।

No comments:

Post a Comment