Breaking

Tuesday, March 1, 2022

बुडापेस्ट से 240 भारतीयों को लेकर छठी उड़ान भारत के लिए रवाना

बुडापेस्ट से 240 भारतीयों को लेकर छठी उड़ान भारत के लिए रवाना
नयी दिल्ली : यूक्रेन में फंसे भारतीयों को सुरक्षित निकालने के अभियान के तहत 240 लोगों को लेकर हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट से छठी उड़ान सोमवार को दिल्ली के लिए रवाना हुई। 

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने ट्वीट में कहा , “ बुडापेस्ट से 240 भारतीय नागरिकों को लेकर छठी उड़ान दिल्ली के लिए रवाना हुई।”
https://twitter.com/DrSJaishankar/status/1498181331808702464?t=dlMkP_TpMKdwlrGZQC-Zvg&s=19
इससे पहले रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट से यूक्रेन से निकाले गए 249 भारतीय नागरिकों को लेकर पांचवी उड़ान आज दिल्ली पहुंची। अब तक पांच उड़ानें करीब एक हजार से अधिक भारतीयों को यूक्रेन से निकाल चुकी है। इनमें से चार उड़ानें दिल्ली और एक उड़ान मुंबई में उतरी हैं।
इस बीच यूक्रेन और रूस के बीच जारी युद्ध में दिनोंदिन खराब होते हालातों के बीच वहां फंसे भारतीय छात्रों को सुरक्षित निकालने के काम में समन्वय के लिए सरकार ने चार केंद्रीय मंत्रियों को यूक्रेन के पड़ोसी देशों में भेजने का फैसला किया है। इनमें केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, कानून एवं न्याय मंत्री किरण रिजिजू और पूर्व सेना प्रमुख सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्यमंत्री जनरल वी के सिंह शामिल हैं।

No comments:

Post a Comment