Breaking

Tuesday, April 19, 2022

पंचायत चुनाव के लिए AAP व JJP आमने-सामने:सांसद बोले- सरकार की चुनाव करवाने की मंशा नहीं; मंत्री का जवाब- ट्वीट के चक्कर में खबर पूरी नहीं पढ़ते

पंचायत चुनाव के लिए AAP व JJP आमने-सामने:सांसद बोले- सरकार की चुनाव करवाने की मंशा नहीं; मंत्री का जवाब- ट्वीट के चक्कर में खबर पूरी नहीं पढ़ते

चंडीगढ़ : हरियाणा में पंचायती चुनाव करवाने में हो रही देरी को लेकर आप और पंचायत मंत्री एक दूसरे पर तंज कस रहे हैं। आप ने पंचायती चुनावी को लेकर सरकार को घेरा तो बदले में पंचायत मंत्री ने अधूरी जानकारी होने की बात कहकर आप सांसद पर कटाक्ष किया।
आप सांसद सुशील गुप्ता ने कहा कि प्रतीत होता है कि सरकार की पंचायती चुनाव करवाने की मंशा ही नहीं है। ग्रामीण एरिया में विकास कार्य रूके हुए हैं, साथ ही सरकारी अफसर ठेकेदारों के साथ मिलीभगत करके विकास फंड को लूटने में जुटे हुए हैं। क्या ये बिना ऊपरी आशीर्वाद के संभव है?
सांसद गुप्ता के ट्वीट का जवाब मंत्री देवेंद्र बबली ने दिया। मंत्री ने ट्वीट किया कि गुप्ता जी, ट्वीट करने की जल्दी में खबर पूरी पढ़ी नहीं आपने। पंचायत चुनाव, कोर्ट ऑर्डर के लिए रूके हैं और घोटालों की जांच विजिलेंस विभाग को दी जा चुकी है। अब आप यूं बताओ, दिल्ली में लोकपाल कौन से ऊपरी आशीर्वाद के इंतजार में है।

*खट्‌टर सरकार की नूरा कुश्ती*

सांसद ने दोबारा इसका जवाब देते हुए लिखा कि मंत्री जी, खट्‌टर सरकार के 17 घोटालों की जांच के नाम पर चल रही नूरा कुश्ती को पूरा हरियाणा देख रहा है। गठबंधन की मर्यादा से बंधे नए मंत्री के लिए सरकार का बचाव करने की मजबूरी को हम बखूबी समझते हैं।
बता दें कि प्रदेश में पंचायत चुनाव में आरक्षण के प्रावधानों के विरोध में कुछ याचिकाकर्ता कोर्ट में गए हुए हैं। कोर्ट में मामले की कई बार सुनवाई हो चुकी है, परंतु अभी तक हाइकोर्ट ने कोई फैसला नहीं लिया। प्रदेश में जनवरी 2021 में पंचायतों का कार्यकाल खत्म हो चुका है। सरकार ने पंचायतों की शक्तियां बीडीपीओ को दे दी हैं।

No comments:

Post a Comment