Breaking

Saturday, April 16, 2022

रोहतक पुलिस व पौने तीन करोड़ की लूट के बदमाशों के बीच मुठभेड़, एएसआई को लगी गोली

रोहतक पुलिस व पौने तीन करोड़ की लूट के बदमाशों के बीच मुठभेड़, एएसआई को लगी गोली
जींद : रोहतक में सेक्टर-1 के एटीएम में रुपए डालने गई कैश वैन से 2.62 करोड़ की डकैती करने वाले संदिग्ध बदमाशों और सीआईए के बीच जींद जिले के के उचाना मंडी में जमकर फायरिंग हुई। पुलिस के जवान अमित दलाल को पेट में गोली लगी है। अमित को फिलहाल रोहतक के होली हार्ट अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उचाना मंडी के आसपास बदमाशों की घेराबंदी कर ली गई है। सीआईए जवान को गोली लगने की सूचना पर एडीजीपी आलोक मित्तल, आईजी ममता सिंह समेत सभी अधिकारी अस्पताल पहुंच गए। 
दरअसल ये हुई थी सेक्टर-1 में 8 अप्रैल को एटीएम में कैश डालने गई वैन से साथ 2.62 करोड की डकैती हुई थी। इस मामले में रोहतक पुलिस की तरफ से बदमाशों का पता बताने वालों पर पहले दो हजार, फिर पांच हजार और फिर 10 हजार के इनाम की घोषणा की गई थी। मुख्यमंत्री के आगमन से एक दिन पहले हुई वारदात से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। 

उचाना थाना प्रभारी सोमबीर ढाका ने बताया कि रोहतक की पुलिस रात करीब नौ बजे पालवां गांव के खेतों के बाहर बाइक सवार दो युवकों का पीछा कर रही थी। युवकों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। मुठभेड़ में एएसआई अमित के पेट में गोली लगी। रात करीब 11 बजे एएसआई को रोहतक रेफर कर दिया गया,  जहां घायल अमित का इलाज होली हार्ट अस्पताल में चल रहा है। वहीं एडीजीपी आलोक मित्तल व आईजी ममता सिंह घायल पुलिसकर्मी का हालचाल पूछने अस्पताल पहुंचे।
खुद आईजी ममता सिंह व पुलिस अधीक्षक उदय सिंह मीना मौके पर पहुंचे। अपराध जांच शाखा प्रथम, अपराध जांच शाखा द्वितीय, एवीटी स्टाफ, एसटीएफ के अलावा करीब आठ टीम गठित की गई। टीमें एक सप्ताह से सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दबिश दे रही हैं, लेकिन अब तक लुटेरे पुलिस के हाथ नहीं आ सके हैं। उधर, मुठभेड़ के बाद बाइक सवार बदमाश फरार हो गए या गोली लगने से घायल हैं। इसको लेकर जींद पुलिस का कहना है कि युवक फरार हो गए। उनके पास केवल एएसआई अमित के घायल होने की सूचना है। जबकि रोहतक पुलिस अभी खामोश है। 
रोहतक एसपी उदय सिंह मीना ने कहा कि रोहतक पुलिस की टीम ढाई करोड़ की लूट केस में दबिश देने जींद गई थी। बाइक सवार दो युवकों ने गोली चला दी। इसमें एएसआई अमित घायल हो गया। पूरे मामले की जानकारी ले रहे हैं। समाचार लिखे जाने तक रोहतक सीआईए और उचाना पुलिस ने उचाना मंडी की जहां बदमाश फरार हुए वहां की घेरा बंदी कर रखी थी।

आईजी ममता सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि 2 करोड़ 62 लाख की लूट के मामले में रोहतक पुलिस की टीम दबिश देने गई थी। दो संदिग्ध युवकों का पीछा किया तो बदमाशों ने गोली चला दी। इसमें एएसआई अमित दलाल घायल हो गए। मुठभेड़ के बाद बाइक सवार फरार हो गए। मुठभेड़ में बदमाश घायल हुए या नहीं, यह तो उनके मिलने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। 
बता दें वारदात के बाद पुलिस को टिटौली गांव के खेत में बने एक मकान में दो खाली कैश बाक्स मिले थे। पूछताछ में खेत मालिक ने पुलिस को बताया था कि दो लड़के नहर के पास गए थे। वहां उनको पानी में बहकर आए दो बॉक्स मिले। वे उनको उठाकर घर ले आए। पुलिस युवकों से पूछताछ कर चुकी है, लेकिन अभी असली लुटेरे पुलिस के हाथ नहीं आ सके हैं। 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि जींद से पुलिस के हाथ सीसीटीवी कैमरे की एक फुटेज मिली थी, जिसमें दोनों संदिग्ध युवक दिखाई दे रहे थे। ऐसे में पुलिस जींद के अंदर संभावित जगहों पर दबिश दे रही थी। शुक्रवार देर रात मुठभेड़ हो गई।

No comments:

Post a Comment