Breaking

Wednesday, April 6, 2022

यूटी इम्प्लाइज हाउसिंग वेल्फेयर सोसाइटी चण्डीगढ की कर्मचारियों से अपील, भाजपा को सिखाओ सबक।

यूटी इम्प्लाइज हाउसिंग वेल्फेयर सोसाइटी चण्डीगढ की कर्मचारियों से अपील, भाजपा को सिखाओ सबक।

चंडीगढ़ :  यूटी इम्प्लाइज हाउसिंग वेल्फेयर सोसाइटी चण्डीगढ की आम सभा की बैठक सरदार बलविंदर सिंह की अध्यक्षता में हुई जिसमें सैंकड़ों  लोगों ने भाग लिया । सभा में उपस्थित सभी लोगों ने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे के दौरान अपनाए गये चण्डीगढ बीजेपी के रवैये की घोर निन्दा की । सोसाइटी के लगभग सभी पदाधिकारी और कार्यकारिणी सदस्य आम  सभा में मौजूद रहे । सभी सदस्यों ने दोनों हाथ उठाकर रोष प्रकट किया और कहा कि आने वाले समय में चण्डीगढ में बीजेपी का डटकर विरोध किया जाएगा । सभा के महासचिव डॉ.धर्मेंद्र ने कहा कि यूटी इम्प्लाइज ने 2014  और 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को इसलिए साथ दिया और इनका सांसद बनवाया ताकि वो इम्प्लाइज के फ्लैटों का काम करवा सके लेकिन बीजेपी की सरकार बने हुए भी 8 साल बीत गये लेकिन इन्होंने कैबिनेट से जमीन मंजूर कराने के नाम पर बहुत बड़ा छद्म किया । जब इन्हें पता था कि यूटी इम्प्लाइज हाउसिंग स्कीम कर्मचारियों की एक सैल्फ फाइनेंसिन्ग हाउसिंग स्कीम है और इसके रेट स्कीम की लांचिंग के समय इम्प्लाइज की सेलरी को देखते हुए निर्धारित किये थे जो कि कैटेगरी के हिसाब से इस प्रकार थे -
ए कैटेगरी- 34.70 लाख 
बी कैटेगरी- 24.30 लाख 
सी कैटेगरी- 13.53 लाख
डी कैटेगरी-  05.75 लाख 
लेकिन सांसद किरण खेर ने एक बार भी यह नहीं सोचा कि यदि नये रेट लगाए जाएंगे तो इम्प्लाइज फ्लैट नहीं ले पाएंगे। पूरी सोची समझी साजिश के तहत इम्प्लाइज का बेवकूफ बनाया गया और 2016 के कलेक्टर रेट्स यूटी इम्प्लाइज हाउसिंग स्कीम पर थोप दिए गये । 
जिससे ये फ्लैट्स करोड़ों के हो गये । जो कीमत ऑफर की गई वो इस प्रकार है-
ए कैटेगरी- 2.08 करोड़
बी कैटेगरी- 1.85 करोड़
सी कैटेगरी- 99.00 लाख 
डी कैटेगरी-  60.00 लाख 
माननीय हाईकोर्ट के निर्देश पर  केन्द्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला की अध्यक्षता में तीन दौर की बैठकें हुईं जिनमें चण्डीगढ प्रशासन के तात्कालिक सलाहकार सह चण्डीगढ हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन मनोज परिदा , चण्डीगढ के तात्कालिक गृह सचिव अरुण कुमार गुप्ता , तात्कालिक ज्वाइंट सेक्रेट्री इस्टेट उमा शंकर गुप्ता, चीफ आर्किटेक्ट कपिल सेतिया और यूटी इम्प्लाइज की ओर से सरदार बलविंदर सिंह, डॉ.धर्मेन्द्र शास्त्री , डॉक्टर ब्रह्म प्रकाश यादव शामिल हुए । काफी माथा पच्ची के बाद भी फ्लैट्स की जो कीमत ऑफर की गई वो भी इम्प्लाइज को रास नहीं आई और उसे सिरे से खारिज कर दिया । माथा पच्ची के बाद जो रेट ऑफर किए गए वो इस प्रकार हैं - 
ए कैटेगरी- 1.51 करोड़
बी कैटेगरी- 1.17 करोड़
सी कैटेगरी- 69.00 लाख
डी कैटेगरी-  50.00 लाख 
इस कीमत पर भी इम्प्लाइज फ्लैट नहीं ले पाएंगे । डॉ.धर्मेन्द्र ने कहा कि यूटी इम्प्लाइज 14 साल बीत जाने पर भी फ्लैट्स नहीं ले पाये और अपने आपको ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यूटी इम्प्लाइज 27 मार्च को उम्मीद कर रहे थे कि केन्द्रीय गृह मंत्री के आगमन पर उनका वनवास खत्म होगा लेकिन केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इम्प्लाइज हाउसिंग स्कीम के बारे एक शब्द भी नहीं बोला और स्थानीय बीजेपी नेता इम्प्लाइज को तो क्या मिलवाते वे स्वयं भी इस मुद्दे पर उनसे बात तक नहीं कर सके । उन्होंने कहा कि अब इम्प्लाइज का यह वनवास पता नहीं कब खत्म होगा । 
सोसाइटी के प्रधान सरदार बलविंदर सिंह ने बताया कि उन्हें तो बीजेपी के नेताओं पर इतना भरोसा था कि वो सोच भी नहीं सकते थे कि स्थानीय नेता इम्प्लाइज हाउसिंग स्कीम के बारे अमित शाह जी से बात नहीं करेंगे । लेकिन उन्हें उम्मीद है कि  हाईकोर्ट उनके दर्द को जरूर सुनेगा ।  10 मई को हाईकोर्ट में फाइनल आर्ग्यूमैन्ट्स होनी है और निश्चित रूप से इम्प्लाइज की जीत होगी । उन्हें पूरी उम्मीद है कि वो कोर्ट में ब्रोशर रेट्स पर फ्लैट्स लेने में कामयाब रहेंगे । 
सभा में उपस्थित सभी कर्मचारियों ने बीजेपी के रवैये की कड़ी निन्दा की और एक स्वर में भविष्य में बीजेपी को सबक सिखाने का निर्णय लिया । डॉ.धर्मेन्द्र ने कहा कि 2014 और 2019 के लोक सभा चुनाव में ही नहीं बल्कि 2016 और 2021 के नगर-निगम चुनाव में भी डटकर बीजेपी के नेताओं को इसलिए स्पोर्ट किया कि वो इम्प्लाइज का काम करवाएंगे लेकिन सब हवा हवाई हो गया । उन्होंने कहा कि अब आने वाले चुनाव में बीजेपी नेता भूल जाएं कि यूटी इम्प्लाइज उनको वोट देकर उनका सांसद बनाएंगे। डॉ.धर्मेन्द्र ने कहा कि बीजेपी के नेता जानते हैं कि इम्प्लाइज के वोट की क्या ताकत है फिर भी ये नेता इम्प्लाइज के साथ राजनीति ही करते रहे । डॉ.धर्मेन्द्र ने कहा कि कोई भी सहज रूप से सोच सकता है कि यदि 14 साल बीत जाने पर भी इम्प्लाइज को मकान नहीं मिले तो यह राजनीति नहीं तो फिर क्या है । पहले छह साल कांग्रेस ने भी राजनीति की और अब बीजेपी ने भी कोई कम राजनीति नहीं की है । सभा में उपस्थित सभी लोगों ने कहा कि जैसे पहले इम्प्लाइज ने अपनी वोट की ताकत से 2014 में कांग्रेस को पैवेलियन का रास्ता दिखा दिया था वैसे ही अब बीजेपी को भी पैवेलियन का रास्ता दिखाने का समय आ गया है । सभा को मुख्य रूप से सरदार बलविंदर सिंह, डॉ.धर्मेन्द्र शास्त्री, नरेश कोहली, रामप्रकाश शर्मा, रवीन्द्र कौशल, डॉक्टर रमेश कुमार शर्मा , नरेशचन्द, संजय मेनन, अनिता कुमारी , जसजीत कौर, राजेश कुमार वर्मा, नरेश खन्ना, गोबिन्दर सिंह आदि कर्मचारी नेताओं ने सम्बोधित किया ।

डॉ.धर्मेन्द्र और सरदार बलविंदर सिंह ने सभा में उपस्थित सभी इम्प्लाइज को आश्वासन दिया कि वो अन्तिम सांस तक पुराने रेट्स पर फ्लैट लेने के लिए लडते रहेंगे । अन्त में नरेश कोहली ,रामप्रकाश शर्मा, रवीन्द्र कौशल सहित बलविंदर सिंह और डॉ.धर्मेन्द्र ने कहा कि वो पूरे चण्डीगढ में एक जन जागरण अभियान चलाएंगे और लोगों को जागरूक करेंगे । सैक्टर वाइज टीमें गठित की जाएंगी और आम लोगों को बताया जाएगा कि 2022 तक सबको मकान देने का सपना दिखाने वाली सरकार लोगों के साथ कैसे धोखा करती है ।

No comments:

Post a Comment