Breaking

Monday, May 2, 2022

घोटाले पर AAP और JJP आमने-सामने:'आप' का तंज- कितना हिस्सा ऊपर नहीं पहुंचाया; बबली बोले- कारवाई पर कष्ट क्यों हुआ

घोटाले पर AAP और JJP आमने-सामने:'आप' का तंज- कितना हिस्सा ऊपर नहीं पहुंचाया; बबली बोले- कारवाई पर कष्ट क्यों हुआ

चंडीगढ़ : हरियाणा प्रदेश में सिरसा जिले के पंचायत विभाग के 4 बीडीपीओ, जेई को सौर ऊर्जा लाइट घोटाले में सस्पेंड करके एफआईआर दर्ज की गई है। इस घोटाले पर आम आदमी पार्टी और जजपा में एक दूसरे को घेरा है। इससे पहले मंत्री देवेंद्र बबली और आप नेता सुशील गुप्ता ने पंचायत चुनाव को लेकर एक दूसरे पर तंज कसे थे।

हरियाणा आप प्रभारी डॉ. सुशील गुप्ता ने पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली को कहा कि 4 बीडीपीओ और 1 जेई को सस्पेंड किया गया है। मंत्री जी, जनता को कारण तो बता दो कि इन्होंने कितने करोड़ के पंचायती फंड का गबन किया था और कितना हिस्सा ऊपर नहीं पहुंचाया था।
इसका जवाब देते हुए बबली ने कहा कि जी ऐसा आम आदमी पार्टी में चलता है, जहां जीरो टॉलरेंस के नाम से जनता का पैसा ऊपर वालों को चमकाने वाले विज्ञापनों में उड़ाया जाता है। आप तो यूं बताओ कि हमारे मंत्रालय द्वारा अनियमितताओं को रोकने के लिए भ्रष्ट अधिकारियों को बाहर करने पर आप को कष्ट क्यों हुआ।

दुष्यंत चौटाला के पास था पहले महकमा

आप प्रभारी ने कटाक्ष करते हुए लिखा कि आपसे पहले यह महकमा पार्टी के मुखिया दुष्यंत चौटाला के पास था। आप खुलकर बता क्यों नहीं देते किसकी सरपरस्ती में बीडीपीओ ने कितने करोड़ के कांड किए हैं या आशीर्वाद में मिली कुर्सी छिन जाने का डर है।

देवेंद्र बबली ने इसका जवाब देते हुए कहा कि सुशील जी मुझे जानते हैं, उन्हें पता है यह महकमा मुझे मेरी योग्यता के कारण मिला, ताकि मैं इसकी सफाई कर सकूं। रही बात आशीर्वाद की, उसके बारे में आप ज्यादा जानते हैं, क्योंकि आप में यही चलता है, मुखिया की चाटुकारिता और आशीर्वाद, जिसकी आशा में आप आजकल इतना सक्रिय हो।
आप सांसद सुशील गुप्ता

*यह है मामला*

सिरसा जिले के 7 खंडों में हाई मस्ट सोलर लाइन लगाने में गड़बड़ी हुई। सिरसा, बडागुढां,डबवाली, रानियां, ऐलनाबाद, तथा चोपटा, ओढां में कार्य कर रही दो फर्मों को प्रशासनिक व वित्तीय मंजूरी से पहले ही अलॉट कर दिया गया।

इसके बाद बीडीपीओ ने प्रशासनिक अधिकारियों को स्वीकृति के लिए पत्र लिखा। एक हाई मस्ट लाइट की कीमत 98 हजार रुपए थी। करीब 7 खंड़ों में प5 करोड़ रुपए से ज्यादा की लाइट लगाई गई। चोपटा में 40 लाख, रानियां में सवा करोड़, ऐलनाबाद में 80 लाख, सिरसा में एक करोड़ रुपए की लाइट लगी हैं। सरकार ने जांच रिपोर्ट के आधार पर सिरसा ब्लॉक के बीडीपीओ रवि कुमार, नाथूसरी चोपटा के विवेक कुमार, रानियां के अनिल कुमार और ओढां के ओमप्रकाश को 6 महीने के लिए सस्पेंड किया गया। जेई दिनेश कुमार को भी सस्पेंड किया गया। इसके साथ ही अक्षय ऊर्जा विभाग सिरसा के एपीओ सुभाष कुमार के खिलाफ कारवाई की अनुशंसा की गई है।

No comments:

Post a Comment